Sunday, August 14, 2022

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी गिरफ्तार, हिंसा के लिए फंडिंग करने का लगा आरोप

  • कानपुर हिंसा पर उत्तर प्रदेश पुलिस का एक्शन लगातार जारी 

  • पुलिस ने बिल्डर हाजी वसी को किया गिरफ्तार

  • हिंसा में फंडिंग करने का लगा आरोप

यूपी न्यूज: 3 जून को कानपुर साम्प्रदायिक हिंसा के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। घटना के करीब 1 महीने बाद अब पुलिस के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने बिल्डर हाजी वसी को हिंसा मामले में फंडिंग के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि हाजी वसी का बेटा अब्दुल रहमान पहले से ही कानपुर हिंसा मामले में पुलिस की गिरफ्त में है।

हाजी वसी का कानपुर हिंसा भड़काने में अहम हाथ

पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक बिल्डर हाजी वसी का कानपुर हिंसा भड़काने में अहम हाथ था और उसने इस हिंसा कांड में मुख्य रूप से फंडिंग की थी।

हिंसा में 18 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी 

कानपुर हिंसा कांड की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पहले ही हिंसा में मुख्य रूप से शामिल बिल्डर हाजी वसी सहित कुल 18 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है। पुलिस ने अबतक कानपुर हिंसा मामले में शहर की कई बड़ी हस्तियों पर सबूत के आधार पर शिकंजा कसा है, जिसमें बिल्डर हाजी वसी के अलावा फेमस बाबा बिरयानी के मालिक का नाम भी शामिल है। पुलिस द्वारा लगातार सभी से पूछताछ जारी है।

बीते 3 जून को कानपुर में दो समुदायों में हिंसा

आपको बता दें कि बीते 3 जून को कानपुर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प और पथराव की घटना की घटित हुई। यह घटना मुस्लिम संगठन द्वारा परेड मार्केट में दुकानें बंद करने का आह्वान के चलते घटित हुई। कानपुर में इस हिंसक घटना के बाद प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया था तथा त्वरित रूप से हिंसा भड़कानें वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई थी, जो कि अभी तक पूरी सख्ती से जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular