Breaking News

पकड़े गए ISIS आतंकी से पूछताछ में खुलासा, दिल्ली-यूपी को दहलाने की थी साजिश

 

नेशनल डेस्क :  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। स्पेशल सेल ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद देर रात एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आतंकी ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पकड़े गए आतंकी ने बताया कि वो लगातार अफगानिस्तान में आकाओं के संपर्क में था। उसने बताया कि दिल्ली-यूपी में धमाकों की साजिश थी इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण की तारीख के आसपास भी धमाके की योजना बनाई गई थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल ISIS ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उस पर अन्य धाराओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें, कई राउंड फायरिंग के बाद स्पेशल सेल ने आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस आतंकियों के दूसरे साथियों और उसकी मदद करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी और हथियार बरामद हुए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एनएसजी और बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ डॉग स्क्वायड भी मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं और इस बीच बरामद हुए विस्फोटक को भी डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस की टीम यूसुफ के दावों की जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि युसूफ अपने वास्तविक जगह की गलत जानकारी देकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। आईईडी के स्रोत की भी जांच की जा रही है।

 

About News Desk

Check Also

National news: भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर लगी रोक, कानूनी मांग के बाद एक्शन

पाकिस्तान सरकार पर भारत की डिजिटल स्ट्राइक भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद …