Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा बयान, जमात में एकत्रित होने पर फैला कोरोना

  • केंद्रीय गृह मंत्री का कोरोना को लेकर बड़ा बयान
  • तबलीगी जमात के कार्यक्रम में एकत्रित होने के कारण फैला कोरोना
  • कोरोना नियमों की अनदेखी की गई थी

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने की बजाए लगातार बढ़ रहा है वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। कोरोना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में मार्च के दौरान तबलीगी जमात के कार्यक्रम में एकत्रित होने के कारण कोरोना वायरस अब ओर तेजी से फैलने लगा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा में यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात कके 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया साथ ही 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2361 लोगों को निकाला गया था। यह भी कहा कि जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में जांच चल रही है।

आदेश के बावजूद बंद परिसर में सभा हुई

बता दें कि दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक , कोरोना के प्रकोप के संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी दिशा निर्देेशों और आदेशों के बावजूद, एक बंद परिसर के अंदर सभा हुुई जिसमें कोरोना नियमों को पूरी तरह से अनदेखा किया गया था। इससे व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण फैल गया है।

Read More Stories 
सरकार ने पेश किए आंकड़े

केंद्रीय  मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि लाॅकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 प्रवासी मजदूरों की सफर मौत हो गई। वहीं रेल मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि यह आंकड़े राज्य सरकारों की ओर से मिले हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना का संक्रमण अब ओर अधिक तेजी से पैर पसार रहा है। देश में रविवार को 82, 559 कोरोना मरीज मिले। वहीं 88966 लोग ठीक हुए है। आंकलन किया जाए तो लगातार तीसरे दिन ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसी के साथ देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 54 लाख 80 हजार 779 केस मिल गए। वहीं 43 लाख 88 हजार 690 लोग रिकवर हो चके हैं। 24 घंटे में कोरोना से 1093 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अब तक मरने वालों की संख्या 87,867 है।

Read More Stories 

About News Desk

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …