Breaking News

जयपुर दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, आचार्य सोमेंद्र शर्मा के चादरपोशी कार्यक्रम में हुए शामिल

  • चादरपोशी कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी

  • आचार्य धर्मेन्द्र की समाधि पर की पुष्पांजलि अर्पित

  • कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लखनऊ रवाना

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के बाद गुरुवार को जयपुर के दौरे पर थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जयपुर के पवन धाम पंच पीठ, विराटनगर में आचार्य सोमेन्द्र शर्मा के चादरपोशी कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने आचार्य धर्मेन्द्र की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में देशभर के संत और मठाधीश शामिल हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार की सुबह गोरखपुर से जयपुर के लिए रवाना हुए। जयपुर पहुंचने पर पीठ के पदाधिकारियों और भाजपा नेताओं की तरफ से एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए विराटनगर पहुंचे। इस दौरान अलवर के सांसद महंत बालक नाथ भी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीपंचखंड पीठ ने सदैव सभी सामाजिक एवं धार्मिक आंदोलनों में अग्रणी भूमिका निभायी। भारत विभाजन के समय विरोध करने के लिए देश के पूज्य संतों के नेतृत्व में जो आंदोलन चल रहा था, उसमें भी इस पीठ की भूमिका थी। महात्मा रामचंद्र वीर जी महाराज व स्वामी आचार्य धर्मेंद्र जी महाराज आंदोलन में कूद पड़े थे। आजादी के उपरांत जब भी युद्ध थोपे गए तो देश के हित में नागरिक के रूप में हमारा दायित्व क्या होना चाहिए। उसके भी निर्वहन के लिए जनजागरूकता अभियान संतों के नेतृत्व में चल रहे थे, उसमें भी पीठ बढ़चढ़ कर भाग ले रही थी।

सीएम योगी ने कहा कि आचार्य धर्मेंद्र ने सदी के सबसे बड़े राम मंदिर आंदोलन ने अग्रणी भूमिका निभाई। उन्होंने 50 वर्ष तक सांस्कृतिक आंदोलन में हिन्दू समाज को नेतृत्व दिया। आचार्य धर्मेंद ने विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में राम मंदिर आंदोलन को धार दी थी। बता दें कि जयपुर के पवन धाम पंच पीठ के पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेन्द्र महाराज 19 सितंबर के गोलोक गमन के पश्चात आज उनके पुत्र सोमेन्द्र शर्मा पीठाधीश्वर की गद्दी पर विराजमान होंगे। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जयपुर गए थे। महंत सोमेन्द्र शर्मा के चादरपोशी कार्यक्रम व संत समागम कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार दोपहर में जयपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें: Indian Family Killed in US: कैलिफोर्निया में अगवा भारतीय परिवार की मिली लाश, मरने वालों में 8 साल की बच्ची भी शामिल

About Ravi Prakash

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …