Breaking News

CM योगी का बड़ा फैसला, अब UP में नहीं होगा Sunday का Lockdown

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला 
  • रविवार को होने वाली प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी खत्म
  • कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी होटल-रेस्टोरेंट खोलने की दी अनुमति

यूपी डेस्क:  उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने रविवार को होने वाली प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी को भी खत्म कर दिया है। साथ ही कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी होटल-रेस्टोरेंट खोलने की भी अनुमति दे दी है। कोरोना संक्रमण की वजह से बीते कई महीनों से आम जनजीवन पर कई बंदिशें लगी थीं, लेकिन अब सरकार की मंशा उससे बाहर निकलकर सावधानी के साथ ईज ऑफ लिविग की ओर कदम बढ़ाने की है।

इस माह की शुरुआत में जारी हुई अनलॉक-4 की गाइडलाइन में स्पष्ट था कि कोरोना की वजह से लगी पाबंदियां सात सितंबर के बाद धीरे-धीरे हटा दी जाएंगी। मंगलवार को लोकभवन में हालात की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब रविवार को निर्धारित साप्ताहिक बंदी भी नहीं होगी। सभी बाजार पहले की तरह अपनी साप्ताहिक बंदी के लिए स्वतंत्र होंगे। कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित होटल और रेस्टोरेंट भी खोले जा सकेंगे।

इनमें संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना होगा। इसी तरह जनता की समस्याओं के समाधान के लिए लगने वाले तहसील दिवस और थाना दिवस को भी फिर शुरू करने के निर्देश योगी ने दिए हैं। यह हिदायत भी दी गई है कि इन आयोजनों में ‘दो गज की दूरी, मास्क जरूरी’ के नियम का पालन जरूर किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी और तहसीलदार अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। तहसील दिवस और थाना दिवस की सफलता के लिए जरूरी है कि जन समस्याओं का समयबद्ध ढंग से गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए। सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण और पर्यवेक्षण करें।

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …