Breaking News
yogi aditya nath corona

CM योगी के आदेश, 30 सितंबर तक धार्मिक, राजनीतिक व सार्वजनिक समारोहों पर रोक

 

  •  उत्तर प्रदेश  में बढ़ रहा कोरोना महामारी का प्रकोप
  • 30 सितंबर तक धार्मिक, राजनीतिक व सार्वजनिक समारोहों पर रोक

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश  में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश की योगी सरकार कोरोना से जंग में हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी 30 सितंबर तक किसी भी प्रकार के सर्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन एवं अन्य बैठकों या कार्यक्रमों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस मामले में राज्य के अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक निर्धारित समय तक प्रदेश में जुलूस और झांकियों पर प्रतिबंध रहेगा। अवस्थी का कहना है कि आशंका है कि असामाजिक तत्वों द्वारा राज्य में कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने की कोशिश का जा सकती है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में मू्र्तियां, ताजिया एवं अलम की स्थापना कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर
योगी सरकार का ये आदेश प्रदेश में ना सिर्फ कोरोना के बढ़ते मामले में कमी लाने में कारगर सिद्ध होगा बल्कि प्रदेश में असामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने के प्रयासों को भी विफल करेगा। प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों के अलावा पुलिस कमिश्नरों, एडीजी जोन तथा आईजी-डीआईजी रेंज को भेजे गए इस आदेश में प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने को कहा गया है।

About News Desk

Check Also

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे तीन छात्रों की निकाली गई शव यात्रा

फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे छात्र अनशन पर बैठे तीन छात्रों …