Wednesday, August 17, 2022
Home देश Congress Prot...

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी ने कहा- हम लोकतंत्र की देख रहे हैं मौत

  • महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

  • पीएम मोदी के आवास को घेराव करेगी कांग्रेस 

  • राज्‍यों में होगा राजभवन का घेराव

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने आज देश भर में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी के आवास को भी घेरने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस की और कहा कि देश में आज लोकतंत्र नहीं है।

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बैरिकेडिंग की गई है। साथ ही दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं। इस सरकार ने 8 साल में लोकतंत्र को बर्बाद कर दिया। भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो एक- एक ईंट जोड़कर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है। वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है, जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है।’

मोदी से तो मैं बिल्कुल नहीं डरता: राहुल गांंधी
वहीं, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा, मोदी से तो मैं बिल्कुल नहीं डरता। सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है। राहुल ने कहा कि जिसे जो करना है करिए, पर सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है।

राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी और प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव’ करेगी कांग्रेस
प्रदर्शन के तहत कांग्रेस राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी और प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव’ करेगी। शासन व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये हैं। एहतियात जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गये हैं। वहीं, प्रदर्शन के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल और अर्ध सैनिक बलों को भी तैनात किये जा रहे हैं।

महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू
दिल्ली में पार्टी कार्यालय में महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बेरोजगारी और महंगाई को लेकर पार्टी ने आज देशव्यापी विरोध का आह्वान किया है। कांग्रेस ने घोषणा की कि पार्टी के सांसद संसद से ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ का आयोजन करेंगे और वरिष्ठ नेता ‘पीएम हाउस घेराव’ में भाग लेंगे।

इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने विजय चौक पर सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी। नई दिल्ली में पार्टी कार्यालय में काफी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने लगे है। जंतर-मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गयी है।

राज्‍यों में होगा ‘राजभवन घेराव’
कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से कहा है कि पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से ‘राजभवन घेराव’ का आयोजन किया जाए जिसमें विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद और राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular