Breaking News

IPL में धोनी की धमाकेदार वापसी, सीएसके ने लहराया जीत का पताका

  • मुंबई इंडियंस को करारी हार का सामना करना पड़ा
  • हार का सिलसिला रहा कायम
  • IPL के डेब्यू मैच में सीएसके की जीत

नेशनल डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में मौजूदा दावेदार मुंबई इंडियंस को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में मुंबई इंडियंस को एक मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था । लेकिन शनिवार को हो रहे आईपीएल के डेब्यू मैच में पिछले साल उपविजेता रही धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने मुंबई इंडियंस को पाँच विकेट से हरा दिया। 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब मुंबई इंडियंस को IPL के पहले मैच में मुँह की खानी पड़ी हो, इससे पहले भी छ: बार ऐसा हो चुका है। IPL 2020 में मुंबई इंडियंस की हार का यह सातवां मौका था। सात में से दो मौकों पर मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने मात दी है।

डेब्यू मैच में हार का सिलसिला बरकरार

आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की हार का सिलसिला 2013 से शुरू हुआ और 2020 तक बदस्तूर जारी है। 2013 में मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले मैच में दो रनों से हराया था। 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई को 41 रनों से हराया था। 2015 में भी कोलकाता के हाथों मुंबई सात विकेट से हारी थी। 2016 में राइजिंगपुणे सुपरजाएंट्स ने मुंबई पर नौ विकेट से जीत हासिल की थी। साल 2017 में भी मुंबई इंडियंस को सुपरजाएंट्स के हाथों सात विकेट से से हार का सामना करना पड़ा था। 2018 में चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई को एक विकेट से मात दी ।पिछले साल 2019 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रनों से हरा दिया।

गौरतलब है कि 2020 में भी मुंबई इंडियंस को सीएसके के हाथों हार का मुँह देखना पड़ा। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस की स्ट्रैटजी, हार के बाद शानदार वापसी

लेकिन कहते हैं न हार के बाद जीत है। जी हां, मुंबई इंडियंस ने सात में चार मौकों पर डेब्यू मैच हारने के बाद टीम ने बेहद ही शानदार वापसी की है। मुंबई इंडियंस ने इन सात साल में चार खिताब अपने नाम किए हैं। वह पहली बार 2013 में आईपीएल विजेता बनी और फिर साल 2015, 2017, 2019 में भी आईपीएल का खिताब हासिल किया। 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …