Breaking News

संसद पर छाया कोरोना का साया, 18 दिन का सत्र 10 दिन का हो सकता है!

  • संसद पर छाया कोरोना का साया
  • 18 दिन के सत्र को 10 दिन के सत्र में करने की कोशिश
  • सभी मंत्रियों ने जताई सहमति

नेशनल डेस्क: कोरोना काल का प्रभाव अब इस कदर पड़ने लगा है कि 18 दिन के सत्र को 10 दिन में खत्म किया जा सकता है। बता दें कि 2 मंत्रियों समेत 30 सांसदों और संसद के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए है। यह चिंता अब सांसदों को खाने लगी है। हालांकि संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि सरकार ने संसद की कार्यवाही आज स्थगित करने की सिफारिश करने का फैसला लिया है। लेकिन लोकसभा में कुछ अहम मुद्दे हैं जिन्हें निपटाना जरूरी है।

सत्र छोटा करने पर सहमति

बता दंे कि कोरोना का प्रभाव इस तरह बढ़ने लगा है कि अब मंत्री, नेतागण सभी इसकी चपेट में आने से खुद को बचा नहीं पा रहे हैं। इसी बीच पिछले हफ्ते लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सभी पार्टियों ने सत्र छोटा करने पर सहमति जताई थी। मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हुआ था जो 1 अक्टूबर तक चलना था।

Read More Stories
आज शाम 6 बजे कार्यवाही होगी शुरू

लोकसभा के पहले दिन के छोेड़कर हर रोज 3 बजे से शुरू हो रही थी लेकिन आज यह कार्यवाही और 3 घंटे देरी से शुरू होगी। यानि कि 6 बजे से। यह जानकारी एक न्यूज एजेंसी के अनुसार लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने मंगलवार को दी। वहीं आज चर्चा में नेशनल एजुकेशन पाॅलिसी पर भी चर्चा हो सकती है। ानकारी दी।

यह है देरी का कारण

बता दें कि लोकसभा की कार्यवाही देर से शुरू करने की वजह यह सामने आ रही है कि राज्यसभा की कार्यवाही देर तक चल सकती है। क्योंकि, राज्यसभा से रिटायर हो रहे सदस्यांे का भाषण हो सकता है। देखा जाए तो राज्यसभा का शेड्यूल सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक का है।

तीसरे कृषि विधेयक समेत 7 बिल बिना विरोध के पास हुए

देश में कृषि विधेयक को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन संसद में विपक्ष के बहिष्कार के बीच तीसरा कृषि विधेयक भी पास हो गया। वह भी बिना विरोध के। सोमवार को राज्यसभा से 8 सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्षी दलों ने दोनों सदनों को जमकर बायकाॅट किया। इसकी वजह से संसद में महज साढ़े तीन घंटे 7 विधेयक पास हो गए।

राज्यसभा के उपसभापति ने तोड़ा उपवास

कृषि बिलों के विरोध में विपक्षी सांसदों ने रविवार को राज्यसभा में रूलबुक फाड़ दी और उपसभापति का माइक तोड़ने का प्रयास किया। सांसदों द्वारा की गई इस हरकत से हरिवंश ने 24 घंटे का उपवास रखने का ऐलान किया था आज सुबह उन्होंने जूस पीकर उपवास तोड़ा।

Read More Stories

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …