Breaking News

कृषि बिल को लेकर किसानों में गुस्सा, 25 सितंबर को देश बंद का ऐलान

  • कृषि बिल को लेकर किसानों में रोेष
  • 25 सितंबर को देश बंद का ऐलान
  • किसानों  पर दागे आंसू गैसे के गोले

नेशनल डेस्क: कृषि बिल को लेकर किसानों को गुस्सा सांतवें आसमान पर पहुंच गया है। पश्चिमी यूपी से लेकर हरियाणा के पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर आखिर में हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की। वहीं किसानों को हिरासत में भी लिया गया।

किसानों ने कहा डेथ वारंट

प्रदर्शन कर रहे किसानों का मानना है कि यह अध्यादेश किसानों का डेथ वारंट है और इसे किसी किमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। जो उन्हें मिल रहा है वह उससे खुश है। सरकार और ज्यादा का प्रयास नहीं करेें। वहीं सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार किसानों को उनकी जमीन को अडानी और अंबानी को बेचने का काम कर रही है।

Read More Stories
पूरे देश में किसान उतरे रोड पर

किसान नेताओं का कहना है कि सरकार द्वारा किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। क्योंकि तीनों अध्यादेश पूंजीपतियों के लिए है और पूंजीपति किसान की फसल का फायदा उठाएंगी। उसे अपनी हिसाब से एमएससी लगाएंगे, जिससे किसानों की हालत बेकार हो जाएगी। आज स्थिति यह बन गई है कि पूरे देश में किसान रोड पर उतर गए है।

25 सितंबर को भारत बंद

भारतीय किसान यूनियन और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 25 सितंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया है। वहीं प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि देशभर के किसान 25 सितंबर को कृषि सुधार विधेयक 2020 के विरोध में धरना प्रदर्शन और चक्का जाम करेंगे। उत्तर प्रदेश के किसान अपने-अपने गांव, कस्बे में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Read More Stories

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …