मथुरा की अनाज मंडी में आग लगने से मचा हड़कंप, आग लगने से करीब 40 दुकानें हुई राख

  • अनाज मंडी में लगी भीषण आग

  • हजारों कुंतल अनाज जलकर हुआ राख

  • करोड़ों के नुकसान का अनुमान

उत्तर प्रदेश: मथुरा की अनाज मंडी में आज बुधवार की सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते अनाज की हजारों बोरियां जलकर राख में तब्दील हो गईं। अनाज मंडी में आग लगने की सूचना से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और आनन-फानन में दमकल विभाग को आग की सूचना दी गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने जिलाधिकारियों संग की बैठक, बाढ़ से निपटने की तैयारियों पर की चर्चा

वहीं अनाज मंडी में आग लगने से हजारों कुंतल अनाज जलकर राख बन गया है। नीलामी चबूतरा परिसर में रखा व्यापारियों का अन्य सामान भी जल कर राख हो गया है। मंडी सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि किसानों और व्यापारियों का करीब चार करोड़ रुपये का अनाज जलकर खाक हो गया है। परिसर में गेहूं के अलावा धान, चावल, दाल आदि अनाज रखा हुआ था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

बता दें कि अनाज मंडी में आग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। पूर्व में भी अनाज मंडी में आग लग चुकी है। व्यापारियों का आरोप है कि आग बुझाने का कोई साधन यहां उपलब्ध नहीं है। कई बार प्रशासन से मंडी समिति के अधिकारियों से अनुरोध कर लिया है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। व्यापारियों ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हैं। इस आग से भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Share Market: शेयर बाजार आज लाल निशान पर खुला, सेंसेक्स 550 अंक से ज्यादा टूटकर खुला, निफ्टी 15700 के नीचे

About Ravi Prakash

Check Also

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने दाखिल की पहली चार्जशीट

उमेश पाल हत्याकांड में नया खुलासा पुलिस ने दाखिल की पहली चार्जशीट आरोप पत्र में …