Breaking News

पर्यटकों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होने वाली है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

  • पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से होने  वाली हैं  शुरू
  • कोविड महामारी के कारण निलंबित रहीं उड़ानें


नेशनल डेस्क:
पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होने वाली हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से बड़ी जानकारी दी गई है। मंत्रालय के अनुसार, भारत नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करेगा, जो साल के अंत तक कोविड महामारी के कारण निलंबित रहीं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल ने बड़ा ऐलान किया कि कोरोना काल में बंद की गईं सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें दिसंबर के अंत तक फिर से शुरू कर दी जाएंगी।

नागरिक अड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही थी ये बात

हाल ही में नागरिक अड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि, सरकार सामान्य अंतरराष्ट्रीय यात्रा संचालन फिर से पहले की तरह से शुरू करने की इच्छुक है। फिलहाल हम इस प्रक्रिया का मूल्यांकन कर रहे हैं। कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII’s) ग्लोबल इकॉनमी पॉलिसी समिट में बोलते हुए सिंधिया ने कहा कि हम सामान्य जीवन की ओर वापसी कर रहे हैं। पहले हमने अपनी घरेलु उड़ानों में 100 प्रतिशत यात्री की क्षमता को अनुमति दी अब हमने उन उड़ानों में इन-फ्लाइट भोजन की भी इजाजत दे दी है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

बता दें, भारत से आने और जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पिछले साल मार्च से कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद हैं। फिलहाल वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स उड़ानें भर रही हैं। अब इस फैसले से विदेश से आने और जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।  अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन के लिए भारत की 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल की व्यवस्था है। वैश्विक गंतव्यों के लिए सामान्य सेवाओं को फिर से शुरू करने पर मंत्रालय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बहुत जल्द और इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है।

 

 

 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …