Breaking News
AKHILESH-JAYANT

बीजेपी के खिलाफ सपा की घेराबंदी, रालोद का मिला साथ

  • यूपी में 40 सीटों पर सपा रालोद साथ लेड़ेंगे चुनाव
  • अखिलेश और जयंत चौधरी की मुलाकात
  • आम आदमी पार्टी और अन्य पा​र्टियों के साथ जल्द बातचीत

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को भले ही ठंठ ने अपनी मौजूदगी बड़ा दी लेकिन यूपी की सियासत में अभी भी गर्माहट जारी है। इसकी बड़ी वजह समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच बनने वाले गठबंधन को माना जा रहा है। दोनों पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्षों के बीच यह सहमति बनी की यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में साथ मिलकर ताल ठोका जाएगा।

लखनऊ में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी की मुलाकात ने कई कयासों को हवा दे दी। दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे की लंबी बातचीत हुई। जिसमें 40 सीटों पर सहमति बनने की बात सामने आ रही है।

माना जा रहा है कि 36 सीटों पर जयंत चौधरी अपने सिंबल हैंडपंप पर उम्मीदवार उतारेंगे। जबकि 4 सीटों पर जयंत के उम्मीदवार सपा के सिंबल साइकिल पर चुनाव मैदान में होंगे। जल्द ही दोनों नेता गठबंधन पर अधिकारिक रूप से एलान कर सकते हैं।

इनमें वेस्ट यूपी के मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, पामली, कैराना, अमरोहा, हाथरस, मथुरा, एटा, कासगंज, अलीगढ़, बुलंदशहर, गाजियाबाद और सहारनपुर जिले की सीटें शामिल हो सकती हैं।

अखिलेश ने दोनों की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर…। जयंत चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी। इसमें लिखा था कि बढ़ते कदम…।

 

About admin

Check Also

UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर में बारिश से बड़ा हादसा बरसात में कच्चे मकान की छत गिरी मलबे में …