Breaking News

प्रदूषण घटते ही केजरीवाल सरकार का बड़ा कदम, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल और सरकारी दफ्तर

नेशनल डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा था। करोड़ों लोगों की जिंदगियां खतरे में हैं। वायु की गुणवत्ता खराब हो रही थी। इस पर केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। लेकिन इस बार हालात कुछ अलग है और देश की शीर्ष अदालत ने इस गंभीर मसले पर हस्तक्षेप किया तो सोई हुई सरकारों की नींद खुल गई। इसके बाद सरकार ने कई नियम-कायदे बनाकर आनन-फानन में कुछ प्रतिबंध लगाए। अब हालात थोड़े बेहतर हैं।

दिल्ली में 29 नवंबर से स्कूल खुलेंगे।  दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ये एलान किया है। गोपाल राय ने ये भी बताया कि 29 नवंबर से ही सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे। दफ्तरों को एडवाइजरी जारी की गई है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।

27 तारीख से सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा

दिल्ली के अंदर जो बाहर की गाड़ियां बैन थी 27 तारीख से सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा। बाकी गाड़ियों पर 3 दिसंबर तक बैन रहेगा। 29 तारीख से दिल्ली में स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। 29 नवंबर से सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे, उनको एडवाइजरी है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।

 

About News Desk

Check Also

Dengue Case In Delhi: दिल्ली में बढ़ने लगा डेंगू का कहर, एक सप्ताह में मिले 100 से अधिक लोग संक्रमित

दिल्ली में बढ़ने लगा डेंगू का कहर एक सप्ताह में मिले 100 से अधिक लोग …