Breaking News

खेल-खेल में बच्चा निगल गया जिंदा सांप, पूंछ मुंह में देखकर मां के उड़ गए होश

  • खेल-खेल में सांप के बच्चे को खा गया बच्चा
  • मां ने सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींचा
  • बच्चा  हुआ अस्पताल में भर्ती

यूपी डेस्क:  उत्तर प्रदेश के बरेली एक ऐसा मामला सामनेआया है। जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां, गांव में एक साल का बच्चा एक जिंदा सांप को निगल गया। जब उसकी मां ने सांप की पूंछ मुंह के बाहर लकटी देखी तो उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत सांप की पूंछ पकड़कर बच्चे के मुंह से बाहर खींचा। सांप को बाहर निकालने के बाद घबराये परिवार वाले तुरंत बच्चे और सांप को लेकर जिला हॉस्पीटल चले गए। जहां उसे भर्ती कर लिया गया है।

फतेहगंज पश्चिमी के गांव भोलापुर निवासी धर्मपाल ने बताया कि, उनका एक वर्षीय बेटा देवेन्द्र शनिवार सुबह घर पर खेल रहा था। उसकी मां सोमवती घर के कामों में व्यस्त थी। धर्मपाल खुद अपने काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान खेल रहे बच्चे के पास अचानक सांप का एक बच्चा आ गया। देवेन्द्र ने नादानी में उसे उठा लिया और खेलने लगा। इसके बाद उसने सांप के बच्चे को मुंह में रख कर निगलना शुरू कर दिया और सांप धीरे धीरे अंदर जाने लगा।

उन्होंने आगे बताया कि सोमवती ने ध्यान दिया कि देवेन्द्र काफी समय से कुछ खा रहा है और लगातार अपना मुंह चला रहा है। सोमवती उसके पास गई तो देवेंद्र के मुंह में सांप की पूंछ दिखी। इसके बाद सोमवती ने तुरंत सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद सांप और देवेन्द्र को लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंच गये। वहां पर मौजूद ईएमओ डॉक्टर हरिश चन्द्रा ने देवेन्द्र को भर्ती कर लिया। उसकी हालत खतरे से बाहर होने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

Read More  Stories

देवेन्द्र के मुंह से निकाले गये सांप के बच्चे की लंबाई करीब सात इंच थी। बच्चे ने उसे मुंह में रखकर चबाने की कोशिश की थी। बच्चे के मुंह में दम घुटने से सांप की मौत हो गई। घर पहुंचने के बाद देवेन्द्र के परिवार वालों ने सांप के बच्चे जंगल में ले जाकर दफन कर दिया।

About News Desk

Check Also

UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर में बारिश से बड़ा हादसा बरसात में कच्चे मकान की छत गिरी मलबे में …