Breaking News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगवाई में Indian Air Force में 5 राफेल जेट होने जा रहे शामिल, फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी होंगी मौजूद

  • ये राफेल अंबाला से पाकिस्तान पर और हाशिमारा से चीन पर निगरानी करेगा
  • अंबाला एयरबेस पर आयोजित किया जाएगा औपचारिक कार्यक्रम
  • 29 जुलाई को अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे 5 राफेल जेट

नेशनल डेस्क: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में गुरूवार को राफेल जेट औपचारिक (Formal) रूप से शामिल होने जा रहा है, इसके लिए अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में प्रोग्राम रखा गया है जो सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा। इस प्रोग्राम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और सीडीएम जनरल विपिन रावत भी शामिल रहेंगे।

इन सभी की मौजूदगी में अंबाला एयर फोर्स स्टेशन के आसपास के एरिया को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। बता दे पहले अंबाला में फ्रांस से पांच राफेल विमान 27 जुलाई को पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि अगले 2 सालों में वायु सेना में राफेल के दो स्क्वाड्रन में 36 विमान शामिल हो सकते हैं। बताते चलें यह राफेल अंबाला से पाकिस्तान पर और हाशिमारा से चीन पर नजर रखेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रोग्राम में सीएम मनोहर लाल और हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य कि भी शामिल होने की काफी संभावना है। यही नहीं गृहमंत्री अनिल विज भी इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इनके आने की संभावना कम है क्योंकि इस बारे में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

About Misbah Khanam

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …