Breaking News

Indian army: चीन के साथ सीमा पर तनाव के बाद भी चीनी नागरिकों को दी मदद,कायम की मानवता की मिसाल

  • भारतीय सेना ने कायम की मानवता की मिसाल

  • उत्तरी सिक्किम में फंसे तीन चीनी नागरिकों की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

  • जान बचाने के बाद ऑक्सीजन, खाना, गर्म कपड़े के साथ चिकित्सा सहायता भी कराई उपलब्ध

नेशनल डेस्क: भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव की स्थिति अभी जारी है इसके बाद भी indian army के जवानों ने चीन की मदद कर इंसानियत की मिसाल कायम की है। इसका उदाहरण तीन सितंबर को उत्तरी सिक्किम में देखने को मिला। जब 17,500 फीट की ऊंचाई पर उत्तरी सिक्किम के पठार क्षेत्र में अपना रास्ता खो चुके तीन चीनी नागरिक परेशान थे और उनकी जान पर बन आई थी। तब भारतीय सेना के जवानों ने उनकी मदद की।

दरअसल, 3 सितंबर को यह चीनी नागरिक पठार क्षेत्र में रास्ता भटकने के बाद जीरो डिग्री से कम तापमान होने के कारण परेशानी में थे। तब इनकी दिक्कतों को समझते हुए
indian army के जवानों ने उनकी ओर मदद का हाथ बढ़ाया और उन्हें जरूरी सहायता उपलब्ध कराई। केवल उनकी जान बचा कर उनकी सहायता ही नहीं की बल्कि उन्हें ऑक्सीजन दिया खाना खिलाया और गर्म कपड़े के साथ चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई।

इसके अलावा सेना ने चीनी नागरिकों का उचित मार्गदर्शन किया। जिसके बाद वे अपने गंतव्य पर चले गए। खतरे में फंसे चीनी नागरिकों में एक महिला और दो पुरुष थे। तीनो शून्य से कम तापमान होने के चलते मुश्किल में थे। चीनी नागरिकों ने उनकी त्वरित सहायता के लिए भारत और भारतीय सेना को धन्यवाद दिया।

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …