Breaking News
Mohali: Chennai Super Kings skipper MS Dhoni during a practice session in Mohali on April 14, 2018. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

IPL 2020 : इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के 15 महीने बाद धोनी ने की मैदान में वापसी

  • IPL में हो गई स्टार बल्लेबाज धोनी की वापसी
  • कोरोना ज़्यादा दिनों तक माही को उनके फेंस से नहीं रख पाया दूर
  • मैदान में धोनी की धमाकेदार वापसी

 

नेशनल डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आगाज आज से होगा। जिसमें पहली टक्कर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगी। एक बार फिर धोनी और रोहित शर्मा के चाहनेवाले उन्हें एक-दूसरे के आमने सामने खेलते देख सकेंगे। इसके साथ ही यह पहला मौका होगा, जब महेंद्र सिंह धोनी 15 महीने के अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। चेन्नई सुपर किंग ने माही की वापसी की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की। 

 

कोरोना वायरस ने माही को उनके फैंस से रखा दूर, सोशल मीडिया पर रहे जुड़े

 

वैसे तो धोनी ने मार्च के शुरुआती दिनों से ही आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी थी और प्रैक्टिस के लिए वह चेन्नई में टीम कैंप भी पहुंचे थे। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण उन्हें अपने घर रांची वापसी करना पड़ा था। लेकिन लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर धोनी की तस्वीरें खूब वायरल हुई।

 

15 अगस्त को कुछ यूं की थी रिटायरमेंट की घोषणा…

बता दें कि धोनी ने इससे पहले आखिरी बार पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। जिसके बाद पिछले महीने 15 अगस्त को अपने फैंस को चौंकाते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। हालांकि, माही सालभर से क्रिकेट से दूर चल रहे थे। लेकिन भारत के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी ने अपने रिटायरमेंट पर आर्मी अंदाज में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके इसकी घोषणा की थी। धोनी ने अपने पूरे सफर का एक वीडियो शेयर किया , जिसमें उन्‍होंने अपने पसंदीदा गाने ‘मैं पल दो पल का शायर हूं,पल दो पल मेरी कहानी है’ गाने के साथ अपने सफर को बताया। उन्होंने आगे कहा कि शाम 7 बजकर 29 मिनट से उन्‍हें रिटायर माना जाए। 

 

आईपीएल में धोनी बना चुके हैं हाईट्रीक

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे कामयाब कप्तान हैं। धोनी की अगुवाई में सीएसके( चेन्नई सुपर किंग) ने तीन बार खिताब पर कब्जा जमाया है, जबकि कुल 8 बार टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। धोनी आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच जीतने वाले अकेले कप्तान हैं।

 

About News Desk

Check Also

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच में मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढ़ेर

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच में मुठभेड़ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी …