Breaking News

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग को 16 रनों से पछाड़ा,धोनी के धुरंधर नहीं फूँक पाए जीत का बिगुल

  • रॉयल्स ने जीत के साथ मैच का किया किया आगाज़
  • बनाएँ इतने रन…
  • IPL में धोनी की शानदार वापसी के बाद करना पड़ा हार का सामना 

नेशनल डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 16 रनों से हरा दिया। जहाँ एक तरफ रॉयल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। वहीं दूसरी तरफ CSK को सीजन में पहली हार का मुँह देखना पड़ा। 

राजस्थान रॉयल्स (RR) के संजू सैमसन की दमदार विकेटकीपिंग और शानदार पारी ने CSK के फाफ डुप्लेसिस के आखिरी क्षणों के तूफानी तेवरों को भी धाराशायी कर दिया। सीएसके के खिलाफ रॉयल्स की जीत की जानकारी IPL के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर दी गई। 

बता दें कि रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 7 विकेट पर 216 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं चेन्नई सुपर किंग ने 6 विकेट पर 200 रन बनाए। इसके पहले CSK ने 19 सितंबर को हुए लीग के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस को हरा कर जीत का पताका लहराया था। 

CSK के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का धमाकेदार प्रदर्शन 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट पर 216 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। संजू सैमसन (74 रन) ने आते ही छक्कों की बरसात शुरू कर दी और 32 गेंदों की पारी में 9 छक्के और एक चौका लगाया।

संजू सैमसन ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और छक्के शामिल हैं। जोफ्रा आर्चर ने केवल 8 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए।

रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पहले 10 ओवरों में 118 रन बनाए।  चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिये।

IPL में 33 छक्कों का नया रिकॉर्ड किया कायम

इस मैच में कुल 33 छक्के लगे जो कि आईपीएल का नया रिकॉर्ड है। शेन वॉटसन (21 गेंदों पर 33, छक्के 4, चौका 1) और मुरली विजय (21 गेंदों पर 21) ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े, लेकिन ये दोनों अपनी पारियां लंबी नहीं खींच पाए।

About News Desk

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …