Breaking News

UP : अतीक अहमद के बाद बोतल डॉन खान पर गिरी गाज,बेनामी संपत्तियों पर चला बुल्डोजर

  • योगी सरकार ले रही एक्शन
  • अवैध निर्माण को कर रही जमींदोज
  • गुंडों और माफिया की उल्टी गिनती शुरू 

नेशनल डेस्क : उत्तरप्रदेश सरकार एक- एक करके अपराधियों और माफिया डॉन  पर शिकंजा कस रही है। अतीक अहमद के बाद बोतल डॉन खान की बारी है। बीतें कुछ दिनों से प्रयागराज में आतंक का पर्याय रहे अतीक अहमद की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चला कर आलीशान कोठियों को गिरा रही है। इसके बाद गाजीपुर, मऊ से लेकर लखनऊ तक पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों और उसके गुर्गों के कारोबार पर सरकारी सील बंदी और संपत्ति गिराने की कार्रवाई की जा रही है। 

सरकार की इस कार्रवाई ने मुंबई अंडरवर्ल्ड को हिला कर रख दिया 

उत्तर प्रदेश सरकार ने जिस गैंगस्टर को निशाने पर लिया है, उसका मुंबई अंडरवर्ल्ड से भी खासा रिश्ता है। माफिया डॉन के अवैध कब्जों को धाराशायी करने को लेकर मुंबई अंडरवर्ल्ड में भी खलबली मची हुई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार अंडरवर्ल्ड के मददगारों को अब मुसीबत नजर आने लगी है।

बता दें कि जिस खान मुबारक की बेनामी संपत्तियों पर सरकार बुल्डोजर चला रही है। उसका और उसके भाई जफर सुपारी का अंडरवर्ल्ड में शूटर मुहैया कराने का सबसे बड़ा नेटवर्क कहा जाता है। 

इतनी बेशकीमती संपत्ति पर लगा सरकार का ताला 

गौरतलब है कि अंबेडकर नगर के हंसवर थाना क्षेत्र के रहने वाले खान मुबारक ने करोड़ों की बेनामी जमीन पर कब्जा कर मार्केट बना रखी थी। इतना ही नहीं खान मुबारक के साथ उसके खास गुर्गे परवेज ने भी अपराध से करोड़ों की संपत्ति खड़ी की थी। अंबेडकरनगर पुलिस ने खान मुबारक की 4 करोड़ की संपत्ति को पहले सीज कर दिया है, तो वहीं मंगलवार को माफिया डॉन की 1 करोड़ 40 लाख की कीमत वाली अवैध मार्केट पर बुलडोजर चलवा दिया।

जेल के अंदर से करता था व्यापार का सरोकार

अंबेडकर नगर में बोतल डॉन के नाम से कुख्यात खान मुबारक मौजूदा समय में हरदोई जेल में बंद है। यूपी एसटीएफ ने खान मुबारक को लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र से जुलाई 2017 में भारी मात्रा में असलों के साथ गिरफ्तार किया था। हरदोई जेल में बंद रहते हुए भी खान मुबारक ने अंबेडकर नगर के कई व्यापारियों और डॉक्टरों से रंगदारी वसूली है। मुकदमे दर्ज हुए हैं, लेकिन जेल के अंदर से खान मुबारक के अपराध का कारोबार लगातार जारी है।

About News Desk

Check Also

UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर में बारिश से बड़ा हादसा बरसात में कच्चे मकान की छत गिरी मलबे में …