Breaking News

स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, राजौरी सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

  • स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम

  • परगल में आर्मी कैंप में आतंकियों ने की घुसने की कोशिश

  • दो आतंकी ढ़ेर, 3 जवान शहीद

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम हुई है। जम्मू के परगल में आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। हालांकि इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं।

Handwara encounter: Army major succumbs to injuries - India News

इससे पहले जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी के दरहाल इलाके परगल स्थित सेना कैंप की बाड़ किसी ने पार करने की कोशिश की थी, इस दौरान दोनों ओर से गोलियां चलीं। दारहल थाने से छह किलोमीटर दूर तक अतिरिक्त दल भेजे गए हैं। दो आतंकवादी मारे गए और सेना के 3 जवान घायल हुए हैं।

Fresh encounter underway between terrorists, security forces in J&K's Poonch, jawan injured- The New Indian Express

आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस से पहले लगातार देश को दहलाने के लिए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हैं और भारतीय सुरक्षा बल डटकर आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं। राजौरी में सेना के कैंप में आतंकी घुसपैठ की कोशिश उरी हमले की याद दिलाती है।

Kashmir: 4 LeT terrorists killed in encounter in Shopian | Mint

18 सितंबर 2016 को हुआ था उरी हमला
बता दें कि इसी तर्ज पर आतंकियों ने 18 सितंबर 2016 को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना के स्थानीय मुख्यालय में घुसकर सो रहे भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने सो रहे जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी और 17 हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था।

Poonch Encounter: 5 army personnel killed in encounter with terrorists in J&K's Poonch | India News - Times of India

इस आतंकी हमले में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए गए थे। करीब छह घंटे तक चली मुठभेड़ में भारतीय सेना ने चारों आतंकियों को ढेर कर दिया था.।20 वर्षों में भारतीय सेना पर हुआ यह सबसे बड़ा हमला था। इसके दस दिन बाद भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर की दरमियानी रात को पूरी योजना के साथ पीओके में तीन किलोमीटर अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकाने तबाह कर दिए थे।

About News Desk

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …