Breaking News

Kafeel Khan ने रिहाई के बाद UP सरकार से मांगी अपनी नौकरी, न्यायालय का किया धन्यवाद

  •   डॉक्टर कफ़ील खान ने रिहाई के     बाद किया देश का शुक्रिया
  • कफील ने कहा यूपी सरकार ने मुझपर झूठा इलज़ाम लगाया था
  • काफिल खान ने कहा – बाढ़ प्रभावित जगहों पर राहत कार्य में हिस्सा लेना चाहता हूँ
  • यूपी सरकार से अपनी नौकरी वापिस मांगी

यूपी डेस्क: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने डॉ कफील खान को मंगलवार रात रिहा कर दिया है, कोर्ट के आदेश के चलते मथुरा जेल से कपिल खान को रिहा कर दिया गया है। दरअसल गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के निलंबित डॉक्टर कफ़ील खान पर पिछले साल दिसंबर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था। इसी के चलते कफ़ील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया था।

कफ़ील की रिहाई को लेकर बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता और अनेक लोग मांग कर रहे थे। जेल से रिहा होने के बाद डॉ कफील ने मीडिया से कहा “मैं भारत के 138 करोड़ लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो इस लड़ाई में मेरे साथ थे। मैं न्यायालय को भी धन्यवाद करता हूं, अदालत ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुझे जेल में रखने के लिए झूठे, आधारहीन और मनगढ़ंत मामले बनाए हैं।”

इसके साथ ही डॉक्टर कफील ने कहा,“ मैं यूपी एसटीएफ का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे मुंबई से मथुरा लाते हुए मेरी हत्या नहीं की। जेल से बाहर आने के बाद अपने भविष्य के बारे में बात करते हुए डॉ कफ़ील ने कहा,“बिहार असम और केरल में आई बाढ़ प्रभावित जगहों पर राहत कार्य में हिस्सा लेना चाहता हूँ” इसके साथ ही उन्होंने यूपी सरकार से अपनी नौकरी भी वापिस मांगी है ।

About Misbah Khanam

Check Also

UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर में बारिश से बड़ा हादसा बरसात में कच्चे मकान की छत गिरी मलबे में …