Breaking News

तेलंगाना में हुए शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा, अब तक छह मजदूरों केे शव बरामद

  •  तेलंगाना के श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में लगी भीषण आग
  •  इस भीषण आग से 6 लोगों की हुई मौत
  • पावर प्लांट में शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई।  पावर प्लांट में 19 मजदूर शिफ्ट के दौरान मौजूद थे। इन 19 मजदूरों में से 10 लोग अपनी जान बचाने में सफल रहे। यह आग गुरुवार रात 10:30 पर लगी। वहीं 1 डिवीजन इंजीनियर, 2 प्लांट अटेंडेंस 4 असिस्टेंट इंजीनियर और साथ ही 2 और लोग भी अंदर ही रह गए थे।

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने लिखा, ”श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र में आग का गहरा लगना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

बता दें ये सभी मजदूर हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के भीतर फंसे थे, जिसमें देर रात आग लग गई थी। आग लगने के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और साथ ही NDRF को बुलाया गया। जिसके बाद कई लोगों को निकाल लिया गया हालांकि 6 लोगों ने अपनी जान गवा दी। और 3 मजदूरों को अभी तलाश किया जा रहा है। आंध्र प्रदर्श सीमा के पास स्थित (श्रीशैलम जल संयंत्र) में हादसा हुआ है।

वही तेलंगाना के ट्रांसको के सीएमडी डॉक्टर प्रभाकर राव ने बताया की हमें जैसे ही खबर मिली हम यूनिट को ट्रिप करने की कोशिश में लग गए। यह करते-करते हमने 400 केवी इनपुट को अलग कर दिया और इसके साथ ही सभी यूनिट ट्रिप कर दिए गए। इस हादसे की वजह शार्ट सर्किट को बताई जा रही है, सुनने में यह भी आया है कि शार्ट सर्किट श्रीशैलम डैम के पास मौजूद अंडर ग्राउंड हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन में हुआ था।

About Misbah Khanam

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …