Breaking News

इन तरीकों से खूबसूरत बनाएं अपने नाखून

  • नाखूनों पर अच्छी क्वालिटी की नेल पॉलिश इस्तेमाल करें

  • नेल पॉलिश सुखाने के लिए ठंडे पानी में नेल्स डिप करें

  • नेल पॉलिश का रंग स्किन टोन के हिसाब से ही चुनें

Beauty Nail Art: जब दिल से नाखूनों को सुंदर बनाने की बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में सुंदर रंगों की नेल पॉलिश और नेल आर्ट का ख्याल आता है. कई महिलाएं नेल पॉलिश और नेल आर्ट कराने के लिए पार्लर में खूब पैसे खर्च करती है, लेकिन नेल आर्ट करना बहुत मुश्किल काम नहीं है आप घर पर आसान तरीकों से नेल आर्ट करके अपने नाखूनों को खूबसूरत बना सकती हैं. आइए जानते हैं, कुछ आसान तरीके जिनसे आप घर पर आसानी से नेल आर्ट कर सकती हैं.

खूबसूरत नेल्स के लिए इस तरीके से करें नेल आर्ट 

– नेल आर्ट करने से पहले नाखूनों की क्लीनिंग करनी जरूरी है, सबसे पहले नाखूनों को अच्छे नेल पेंट रिमूवर से साफ कर लें और कुछ देर के लिए नाखूनों को हल्के गर्म पानी में डालकर रखें जिससे नाखून अच्छे से साफ हो जाएं.

– नाखूनों को साफ करने के बाद नेल्स को एक अच्छी शेप में ट्रिम कर लें, कोई भी नेल आर्ट तभी अच्छी लगती है जब नेल्स की शेप अच्छी और बराबर हों.

 

– ट्रिम करने के बाद नाखूनों पर अच्छी क्वालिटी का बेस कॉट लगाएं.

– नेल आर्ट करने के लिए सबसे पहले नाखूनों के टिप्स पर नेल पॉलिश लगाएं, ध्यान रखें नेल पॉलिश अच्छे ब्लाइंड की हो क्योंकि खराब क्वालिटी की नेलपॉलिश लगाने से नाखून कमजोर और पीले हो सकते हैं.

– नेल पॉलिश अच्छे से सूख जाने के बाद अपनी पसंद का कोई भी नेल आर्ट बना लें. नेल आर्ट करते हुए ध्यान रखें डार्क नेलपॉलिश पर लाइट रंग का नेल आर्ट अच्छा लगता है और लाइट नेलपॉलिश पर डार्क नेल आर्ट.

– नेल आर्ट करने के लिए उसके सूखने पर ट्रांसपेरेंट ग्लिटर कॉट लगा सकते हैं.

About Ragini Sinha

Check Also

Early Puberty In Girls: लड़कियों में जल्द माहवारी शुरू होने के मामले बढ़े

लड़कियों में जल्द माहवारी शुरू होने के मामले असामान्य रूप से बढ़े लड़कियों में माहवारी …