Breaking News

महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन की मालगाड़ी से हुई टक्कर, हादसे में 50 से अधिक यात्री हुए घायल

  • महाराष्ट्र के गोंदिया में बड़ा रेल हादसा

  • पैसेंजर ट्रेन की मालगाड़ी से हुई टक्कर

  • हादसे में 50 से ज्यादा यात्री हुए घायल

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गोंदिया में मंगलवार देर रात 2.30 बजे पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच में टक्कर हो गई है। जिससे हादसे में 50 से अधिक यात्री घायल हो गए है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।। वहीं इस हादसे में पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गई है। यह हादसा मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने के कारण हुआ है। फिलहाल राहत की बात ये है कि इसमें किसी भी यात्री की मौत की सूचना नहीं है। हादसे का शिकार हुई ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना मंगलवार की रात करीब ढाई बजे की है। इस हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हो गए। मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ है। जिसके बाद ट्रेन का एस3 डिब्बा पटरी से उतर गया। ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी, तभी रात में वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कहा जा रहा है कि, मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन को भगत की कोठी के बीच सिग्नल नहीं मिला जिसके कारण यह हादसा हुआ है। गनीमत की बात यह है कि, इस हादसे में किसी भी यात्री के अभी मौत की खबर सामने नहीं आई है।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में घायल यात्रियों को गोंदिया जिले के सरकारी और निजी अस्पताल में ले जाया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह दोनों ही ट्रेनें एक ही दिशा की ओर से यानी यानी नागपुर की ओर जा रही थी। वहीं भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि गोंदिया में सुबह 4.30 बजे री-रेलमेंट का काम पूरा हो गया है। प्रभावित ट्रेन सुबह 5.24 बजे साइट से रवाना हुई है। सुबह 5.45 बजे अप एंड डाउन ट्रैफिक बहाल किया गया है। मामूली रूप से घायल हुए 2 लोगों का इलाज किया गया और उन्हें एक ही ट्रेन से छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: अब नीतीश के खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनाएगी भाजपा

About Ravi Prakash

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …