Breaking News

नीतीश कुमार व लालू यादव ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ेगा विपक्ष

  • नीतीश कुमार व लालू यादव ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

  • एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ेगा विपक्ष

  • राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी पर हमला बोला

नेशनल डेस्क: बिहार में भाजपा से नाता तोड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव विपक्षी एकता को एकजुट करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसी सिलसिले में आज यानि रविवार को दिल्ली में 10 जनपथ पर दोनों नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। जानकारों के मुताबिक नीतीश कुमार और लालू ने 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ अन्य महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर सोनिया से चर्चा की है।

Sonia Gandhi Meeting Nitish Kumar and Lalu Yadav will meet Sonia Gandhi  today Preparations to unite the opposition । नीतीश कुमार और लालू यादव आज  करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात - India

विपक्ष एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ेगा 
वहीं, इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है। लालू यादव के साथ सोनिया से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमने भविष्य की सियासत पर चर्चा की है। हम सबकी विचारधारा एक है और विपक्ष मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ इस बड़ी जंग में विपक्ष को एकजुट होकर विकल्प देना होगा। लालू यादव ने कहा कि नीतीश पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि हमें देश को बचाने के लिए भाजपा को हराना है। बिहार की तरह हमें पूरे देश में भाजपा के खिलाफ एकजुट होना होगा।

बिहार सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव आज करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी से मुलाकात - Hindi Khabar

लालू यादव ने कहा कि हमें बीजेपी को हटाना है और देश को बचाना है। जिस तरह से हमने बिहार में BJP को हटाया था, उसी तरह से हम सभी को एक साथ आना होगा। राजद मुखिया ने कहा कि हमने सोनिया गांधी से अनुरोध किया है कि वे विपक्षी एकता के लिए अन्य दलों के नेताओं को बुलाकर भी चर्चा करें। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के बाद हम एक बार फिर मिल बैठकर आगे की रणनीति तय करेंगे। अभी कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव प्रक्रिया चल रही है। इसलिए सोनिया गांधी उसमें व्यस्त हैं। जल्द ही बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

दिल्ली में सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार और लालू यादव, मीटिंग के बाद  कहा- बीजेपी को हटाने के लिए साथ आएंगे

सोनिया से हुई मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण 

सियासी जानकारों ने नीतीश और लालू की आज सोनिया से हुई मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण बताया है। दरअसल दोनों नेता कांग्रेस को साथ लेकर विपक्ष का मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। बिहार में भी कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है और नीतीश व लालू बिहार की इस सियासत को पूरे देश में लागू करने की कोशिश में जुट गए हैं।

About News Desk

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …