Breaking News

मौकापरस्त पाकिस्तान ने कुबूला कराची में है अंडरवर्ल्ड डॉन, रात होते बात से पलटा पाकिस्तान

  • पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने बयान किया जारी
  • पाकिस्तान की FATF की ग्रे लिस्ट से निकलने की कोशिश
  • अपनी बात से  पलटा पाकिस्तान

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान ने 88 आतंकवादी संगठनों और उनके नेताओं पर सख्त वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं। पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को कबूल को किया है।अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मुल्क में ही है। लेकिन रात होते – होते पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को आधिकारिक तौर पर नकार दिया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि दाउद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि नहीं है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र को कई सालों से सूची दे रहा है। पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान नए प्रतिबंध लगा रहा है। ये रिपोर्ट बिल्कुल गलत है इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है।

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम का होना किया था स्वीकार

पाकिस्तान ने अतांकियों की एक लिस्ट जारी की थी जिसके अनुसार 1993 में हुए मुंबई सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम कराची शहर में है। लिस्ट में उसका पता व्हाइट हाउस, कराची लिखा गया है। पाकिस्तान ने तमाम प्रतिबंध यूएन की लिस्ट जारी होने के बाद लगाए हैं। पाकिस्तान सरकार ने दाऊद का बैंक का खाता सील करने का आदेश दिया है साथ उस पर शिकंजा कसने का भी आदेश दिया है वहीं जानकारी के मुताबिक, एक पाकिस्तानी अखबार द न्यूज में एक खबर थी जिसमे लिखा था कि इमरान सरकार ने 88 आतंकी संगठनों और उनके नेताओं पर वित्तीय प्रतिबंध की जानकारी एफएटीएफ को दे दी है। इसी सूची में  कई बड़े अतंकी के साथ दाऊद का भी नाम है।

पाकिस्तान ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट से बचने के लिए 88 आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की लिस्ट जारी की। इन लिस्ट में सभी अतंकियों पर प्रतिबंध लगाने का दावा किया गया। इसी लिस्ट में भारत के गुनहगार दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। लिस्ट में दाऊद इब्राहिम के डाक्यूमेंट्स में उसका पता कराची बताया गया है कराची में दाऊद के तीन घर है। खास बात यह है कि इससे पहले पाकिस्तान हमेशा से ही दाऊद के अपनी ज़मीन पर होने की बात से इनकार करता रहा है।

पाकिस्तान का नागरिकता नंबर दाऊद के पास

बता दें कि लिस्क में दाऊद का पता,व्हाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के पास, घर संख्या 37, सड़क संख्या 30, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, करांची पाकिस्तान है। और उसके फास पाकिस्तान का नागरिकता नंबर है। और इसी के साथ साथ लिस्ट के मुताबिक, दाऊद इब्रहिम के 14 पासपोर्ट और है।जिसके अलग अलग नंबर हैं। और उसके पास एक इंडिया का पासपोर्ट भी है। जिसे 4 जून 1985 को मुंबई से जारी किया गया था। जिसका नंबर A-333602 है।

पाकिस्तान की ओर से पहला आधिकारिक बयान था जिसमें उसने दाऊद इब्राहिम को शरण देने की बात कही थी इससे पहले वह हमेशा इस बात को नकार का है पाकिस्तान ने यह कदम FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के लिए उठाया है पाक नहीं चाहता कि वह ब्लैक लिस्ट में आने वाला तीसरा देश बन जाए।

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …