Monday, May 23, 2022
Home दिल्ली पनामा पेपर लीक मामला: ईडी ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को भेजा...

पनामा पेपर लीक मामला: ईडी ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को भेजा समन

  • ऐश्वर्या राय को उनके मुंबई स्थित आवास पर भेजा गया नोटिस
  • दो मौकों पर पहले भी भेजा जा चुका है ऐश्वर्या को नोटिस
  • ईडी ने फेमा के तहत दर्ज किया है मामला

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पनामा पेपर लीक मामले में कथित तौर पर फेमा का उल्लंघन करने के लिए तलब किया है।ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्हें सोमवार तक जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, “हमने उन्हें 20 दिसंबर के लिए तलब किया है। अभी तक हमें उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। समन उनके मुंबई स्थित आवास पर भेजा गया था।” अगर वह जांच में शामिल नहीं होती हैं तो ईडी आगे की कानूनी कार्रवाई के बारे में सोचेगा। अधिकारी ने कहा कि वे भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए विशेषज्ञों से कानूनी राय ले सकते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री को मामले में समन भेजा गया है। इससे पहले उन्हें दो मौकों पर तलब किया गया था। हालांकि, वह जांच में शामिल नहीं हुईं। इससे पहले 9 नवंबर को ऐश्वर्या को मामले में गवाही दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था।

ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत मामला दर्ज किया था, जब पनामा पेपर्स में दिखाया गया था कि टैक्स से बचने के लिए कंपनियों को अपतटीय द्वीपों में कैसे स्थापित किया गया था। इस मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन और अन्य का नाम शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular