Breaking News

PM Modi Mandi Rally: बारिश के कारण मंडी नहीं जा पाए पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवा विजय संकल्प रैली को किया संबोधित

  • हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज

  • पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया संबोधित

  • ‘अब लोग स्थिर सरकार का महत्व समझ रहे हैं’

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश में कुछ ही महीने में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खराब मौसम की वजह से आज यानी शनिवार को भाजयुमो की युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी नहीं पहुंच पाए। जिस वजह से उन्होंने वर्चुल तरीके से ही रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं मंडी रैली में शामिल होने वाला था, मगर खराब मौसम की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सका, मगर आने वाले दिनों में मैं निश्चित तौर पर मंडी आऊंगा और लोगों से मिलूंगा। ऐसे में आपके इंतजार के लिए मैं सबसे पहले क्षमा प्रार्थी हूं, दिल्ली से ही आप सभी से संवाद कर रहा हूं।

यह भी पढ़ें: UP News: प्रदेश में अब बेहतर होगी ट्रैफिक व्यवस्था, यूपी पुलिस ने मैप माई इंडिया के साथ एमओयू किया साइन

विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश में हुई रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं का उत्साह और स्किल देश के लिए फायदेमंद हो रहा है। युवाओं को प्रोत्साहित करना बीजेपी की प्राथमिकता है। उन्होंने आगे कहा कि दशकों तक देश में अस्थिर सरकारें रहें लेकिन अब लोग स्थिर सरकार का महत्व समझ रहे हैं। पीएम मोदी ने यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत का जिक्र किया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर से लेकर कारगिल युद्ध तक हिमाचल के जांबाजों ने सर्वोच्च बलिदान देकर मां भारती का सिर ऊंचा रखा है। हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम समेत हिमाचल के अनेक सेनानियों ने आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

हिमाचल की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि देश में दवाओं के रॉ-मैटेरियल में आत्मनिर्भरता के लिए आज जो काम चल रहा है, उसके लिए अपने हिमाचल प्रदेश में बल्क ड्रग्स पार्क बनाया जा रहा है। देश के चार राज्यों में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाए जा रहे हैं, उसमें भी हिमाचल एक राज्य है। पीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हिमाचल के हाटी समुदाय को एसटी सूची में जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र में रहने वाले हाटी समुदाय के हजारों युवा साथियों को इस निर्णय से अनेक अवसर मिलने वाले हैं। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का मंडी दौरा काफी अहम होने वाला था, मगर खराब मौसम ने पीएम मोदी के मंडी दौरे में खलल डाल दिया। पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी शंखनाद कर दिया है। नवंबर में विधानसभा की सभी 68 सीटों पर चुनाव होने प्रस्‍तावित हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

About Ravi Prakash

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …