Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश 7 जुलाई को पी...

7 जुलाई को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, काशीवासियों को देंगे अरबों की सौगात

  • पीएम मोदी काशी को देंगे अरबों की सौगात

  • नई शिक्षा नीति पर लोगों को करेंगे संबोधित

  • पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। जहां पीएम मोदी करीब 4 से 5 घंटे का समय बिताएंगे। इस दौरन पीएम मोदी काशीवासियों को करोड़ों की सौगात देंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरे के साथ ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का आगाज भी करेंगे। पीएम मोदी अपने दौरे में काशी वासियों को करीब 1800 करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान 1220 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इस दौरान पीएम मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: IAF Agniveer Recruitment 2022 : एयरफोर्स ‘अग्निवीर वायु’ के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन समाप्त, रिकॉर्ड 7.49 लाख मिले आवेदन

अपने इस दौरे में पीएम मोदी नमो घाट जनता को सुपूर्द करेंगे। गौरतलब है कि साल 2019 में पीएम मोदी ने नमो घाट का उद्घाटन किया था। नमो घाट को दो चरणों में बनाया गया है। नमो घाट काशी का पहला ऐसा घाट होगा जो जल, थल और वायु मार्ग से जुड़ा होगा। सूर्य नमस्कार को समर्पित इस घाट को 34 करोड़ की लागत से बनाया गया है। नमो घाट करीब आधा किलोमीटर लंबा है जिसमें मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल को प्रमोट किया गया है। इस घाट पर गेल इंडिया ने फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन भी बनाया है। जानकारी के मुताबिक यहां से पर्यटकों को बनारस की गंगा आरती, वॉटर एडवेंचर, संध्या आरती, योग आदि देखने को मिलेगी। बताया जा रहा है कि इस घाट से क्रूज के जरिए वाराणसी और आसपास के इलाकों में लोग आसानी से जा सकेंगे।

पीएम मोदी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में नई शिक्षा नीति पर देशभर के शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे। इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में जनसभा को भी करेंगे संबोधित करेगें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए हैं। इसी क्रम में कमिश्नरेट पुलिस ने 42 घंटे के लिए पूरे कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। ये बंदिश 6 जुलाई सुबह 6 बजे से लेकर 7 जुलाई रात 12 बजे तक लागू रहेगी। इन दो दिनों में कमिश्नरेट क्षेत्र में किसी भी तरह के लोगों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलेगी। साथ ही किसी भी तरह के आयोजनों में ड्रोन को उड़ाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें: भ्रष्ट अधिकारियों पर सीएम योगी की टेढ़ी नजर, 31 जुलाई तक लिस्ट तैयार करने के दिए निर्देश

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular