Breaking News

नासिक में मुस्लिम धर्मगुरू की हत्या, अफगानिस्तान के रहने वाले थे ख्वाजा सैयद चिश्ती

  • नासिक में मुस्लिम धर्मगुरु की हत्या
  • हमलावरों ने सिर पर मारी गई गोली
  • अफगानिस्तान के रहने वाले थे सूफी बाबा

महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार को बड़ी वारदात हुई है. येवला में एक मुस्लिम धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अफगानिस्तान के रहने वाले धर्मगुरु ‘सूफी बाबा’ के नाम से जाने जाते थे. नासिक के येवला में 5 जुलाई को चार अज्ञात लोग ने उनकी हत्या उनकी गाड़ी लेकर फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गई है. पुलिस को संदेह है कि हत्या में मुस्लिम धर्मगुरु के नजदीकियों का हाथ है.

सिर में मारी गोली, मौके पर मौत

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब तक हत्या की वजह सामने नहीं आई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने 35 साल के सैयद चिश्ती के सिर में गोली मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मामले में येवला पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है और आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी गई है.

धार्मिक एंगल से इनकार

वहीं, नासिक ग्रामीण एसपी सचिन पाटिल ने बताया कि चश्मदीदों ने उनसे कहा कि धर्मगुरु के ड्राइवर ने ही गोली मारी थी. मामले में एक संदिग्ध से पूछताछ चल रही है. पुलिस ने किसी भी धार्मिक एंगल से इनकार किया है.

जमीनी विवाद की संभावना

रिपोर्ट के मुताबिक सैयद चिश्ती पिछले कई सालों से येवला में रह रहे थे. मामले में जमीन विवाद की भी संभावना जताई जा रही है. अफगानी नागरिक होने कारण वे अपने नाम पर जमीन नहीं खरीद कर सकते थे इसलिए उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से संपत्ति बनाई थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि, हत्या के पीछे इस तहर की संपत्ती का मामला भी सामने आ सकता है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

डेस्क रिपोर्ट अखबारवाला.कॉम

About Mansi Sahu

Check Also

सीमा विवाद को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव पास, सीएम शिंदे ने केंद्र से की अपील

कर्नाटक और महाराष्ट्र का सीमा विवाद महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव पास सीएम एकनाथ शिंदे ने …