Breaking News

प्रयागराज: विदेशी ब्रांड की नकली सिगरेट की तस्करी करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार, 6 करोड़ रूपए का माल बरामद

प्रयागराज, अखबारवाला। जनपद प्रयागराज के थरवई थाना पुलिस व एसओजी की टीम ने बुधवार को विदेशी ब्रांड की नकली सिगरेट की तस्करी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। इनके पास से विदेशी ब्रांड की नकली सिगरेट व ट्रक बरामद किया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान ये तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े। बरामद किए गए नकली सिगरेट की कीमत लगभग 6 करोड़ रूपए है। वहीं पुलिस की तस्करों से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें:-आम आदमी पार्टी को लगा झटका, 3 पूर्व विधायकों ने छोड़ी पार्टी

जनपद के थाना थरवई क्षेत्र के गारा मोड़ पर बुधवार को पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने एक ट्रक को रोका। चेकिंग की गई। पुलिस को ट्रक से विदेशी ब्रांड की नकली सिगरेट बरामद हुआ। जिसमें नकली पेरिस ब्रांड का सिगरेट 29 लाख 70 हजार पीस लादे गए थे, जिसका अनुमानित कीमत तकरीबन 5 करोड़ 90 लाख रूपए है। पुलिस ने  ट्रक सवार नकली सिगरेट के दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। ये तस्कर सत्यनारायण पुत्र सुब्बाराव व अल्ला पुत्र स्वर्गवासी नासिर अहमद आन्ध्र प्रदेश के रहने वाले हैं।

पुलिस के पूछताछ में तस्करों ने बताया कि ट्रक में इंडोनेशिया, मलेशिया व पेरिस ब्रांड का नकली सिगरेट है। ये नकली सिगरेट वे बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तैयार करते हैं और आन्ध्र प्रदेश में ऊंचे दाम पर बेचते हैं। हर बार की तरह आज भी ये गिरोह बिहार से नकली विदेशी ब्रांड की 90 बंडल सिगरेट लोड कर आंध्र प्रदेश सप्लाई करने जा रहे थे। जो कि प्रयागराज में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए। पुलिस इन तस्करों से और भी जानकारी जुटाने के लिए पूछताछ कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि नकली सिगरेट का व्यापार  का लिंक कितना बड़ा है और इस  गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:-प्रयागराज: MNNIT कॉलेज के छात्रों का नया अविष्कार, बनाया देश की पहली मानव रहित कार

About Sakshi Singh

Check Also

गोरखनाथ मंदिर : सुरक्षा में तैनात जवानों पर हमला करने वाला आरोपी 8 महीने बाद हुआ दोषी करार

कोर्ट ने अभियुक्त के सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जनवरी की तिथि …