Breaking News

पंजाब किसानों का बिल के खिलाफ प्रदर्शन, PM मोदी ने पंजाबी में ट्वीट कर दी थी बधाई

  • पंजाब में कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन
  • युवा कांग्रेस नेता के नेतृत्व में दिल्ली के लिए निकले किसान
  • हरियाणा पुलिस की जबरदस्त नाकाबंदी

नेशनल डेस्क: रविवार को राज्यसभा में पारित हुए कृषि विधेयक बिल के पास होने के बाद से पंजाब के किसान मोदी सरकार से खासे नाराज है। पंजाब युवा कांग्रेस के नेतृत्व में हजारों किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की ओर रवाना हुए । इनका खास मकसद दिल्ली में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना। हालांकि हरियाणा पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए जबरदस्त नाकेबंदी की हुई थी जिसके बाद अंबाला के पास ही काफिले को पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया है।

70 ट्रैक्टरों का काफिला

इन 70 ट्रैक्टरों के काफिले में नवांशहर और बालाचैर के किसान बताए जा रहे हैं। वहीं पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष वरिंदर ढिल्लों ने सरकार को पुनः विधेयक पर विचार करने को कहा है। नही ंतो यह प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।

Read More Stories 
मोहाली एयरपोर्ट रोड पर भी निकाली गई रैली

बता दें कि मोहाली एयरपोर्ट रोड पर सेक्टर 80 के गांव मौली बैदवान के पास भी ट्रैक्टर रैली निकाली गई। इसमें मंत्री बलबीर सिंह सिद्ध ने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस तरह से पंजाब किसान के खिलाफ विधेयक लाकर बड़ी कंपनियों के हवाले किया है यह सरकार की बंधुआ मजदूर बनाने की चाल चल रही है। ऐसे तो किसान मजूदर ही बनकर रह जाएगा।

सिद्धू ने अकाली दल को लिया आडे़ हाथों !

अकाली दल पर तंज कसते हुए कहा अकाली दल पहले चुप रहा,जब उन्हें समझ आया कि अगर वह इसका विरोध नहीं करेंगे तो किसान वोट नहीं देंगे। ऐसे में हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा।

PM  मोदी ने पंजाबी में किया ट्वीट

बता दें कि कृषि विधेयक बिल के पास होने के बाद अब इस पर सिर्फ राष्ट्रपति के हस्ताक्षर की जरूरत हैै। हालांकि राज्यसभा में इस बिल को पास करने के दौरान काफी हंगामा किया गया। वहीं कुछ नेता अपनी मार्यादा बुलकर रूल बुक फाड़ दी तो किसी ने माइक तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन पीएम मोदी और केंद्र सरकार ने इस बिल पर खुशाी जाहिर की है।

Read More Stories 

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …