Breaking News

CWC मीटिंग में सोनिया गांधी ने की पद से इस्तीफा देने की पेशकश, अब नए अध्यक्ष पर टिकी नजरें

  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी  की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश
  • राहुल गांधी को पद देने की हो रही वकालत

नेशनल डेस्क: कांग्रेस वर्किंग कमेटी  की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है। जानकारी के मुताबिक बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कह दिया है कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे रिप्लेस करने की प्रक्रिया शुरू करें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए बोल रहे हैं। इस दौरान, पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह और वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने उनसे पद पर बने रहने को कहा। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी ने अपना पद छोड़ने की पेशकश पर आग्रह किया है कि वह अपने पद पर बनीं रहें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी  की ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, एके एंटनी समेत 40 से ज्यादा नेता शामिल हैं। दरअसल बैठक से ठीक पहले 23 नेताओं की एक चिट्ठी सार्वजनिक हुई। चिट्ठी में पार्टी में ऊपर से नीचे तक बदलाव करने और पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने की मांग की गई थी। चिट्ठी सामने आने के बाद सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश कर दी। हालांकि सोनिया की पेशकश के बाद कई कांग्रेसी नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने की अपील की है। इस बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए । जिसमें एके एंटोनी और मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी से पद पर बने रहने की सलाह दी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें , सोनिया गांधी ने बीते रविवार को कांग्रेस के 23 नेताओं को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी आगे कांग्रेस का नेतृत्व जारी रखेंगे या नहीं इसको लेकर बैठक हो पर खुलकर चर्चा हो।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं को बताया कि उनका कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल का 1 साल पूरा हो चुका है। अब नए अध्यक्ष का चुनाव हो। जिसको लेकर कांग्रेस मैं दो बातें हो रही हैं एक दल कह रहा है कि कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से हो, तो वहीं कई नेताओं की मांग है कि इस बार कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का हो।

 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …