Breaking News

विशाखापत्तनम जासूसी मामले का मुख्य आरोपी गोधरा से गिरफ्तार, कपड़ा व्यापारी के रूप में करता था जासूसी

  • NIA ने किया पाकिस्तानी जासूस को अरेस्ट
  • विशाखापत्तनम जासूसी मामले का है मुख्य आरोपी 
  • कपड़ा व्यापार की आड़ में करता था जासूसी 

नेशनल डेस्क: गोधरा से एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया गया है। यह विशाखापत्तनम जासूसी मामले का अहम आरोपी है। इस बात की पुष्टि राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने की। एनआईए के मुताबिक गोधरा निवासी 37 वर्षीय गितेली इमरान को सोमवार 14 सितंबर को देर रात गिरफ्तार किया गया। वह गोधरा का ही रहने वाला है और ऑटो चालक है।उनका कहना है कि यह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करता था।

इसके संदिग्ध होने की पुष्टि तब हुई जब राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने सोमवार को उसके घर पर छापेमारी की। जहाँ से कुछ डिजिटल साक्ष्य और दस्तावेज बरामद हुए।

जासूसी गतिविधियों में था संलिप्त

एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार, इमरान जासूसी गतिविधियों में संलिप्त था और पाकिस्तान की आईएसआई के लिए काम कर रहा था। यह मामला एक अंतरराष्ट्रीय जासूसी रैकेट से जुड़ा हुआ है जिसमें पाकिस्तान के जासूसों ने भारत में कई एजेंटो की भर्ती की थी।

एजेंसी ने विशाखापत्तनम जासूसी मामले में इसे मुख्य आरोपी बताया। मामले के आरोपियों का मकसद  भारतीय नौसेना के जहाजों और पनडुब्बियों के स्थानों, उनके आवागमन के बारे में और साथ ही अन्य रक्षा संस्थानों के बारे में संवेदनशील और गोपनीय जानकारी एकत्र करना था। फिलहाल, यह जांच की जा रही है कि इमरान किसके जरिए आईएसआई के संपर्क में आया था। 

कपड़ा व्यापार की आड़ में सुचनाएँ आर- पार

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि इमरान सीमा पार कपड़ा व्यापार की आड़ में आईएसआई के पाकिस्तानी एजेंट से जुड़ा हुआ था।

उसके खिलाफ भारतीय उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं, गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

About News Desk

Check Also

रेलवे ने भक्तों के लिए एक स्पेशल मेन्यू का किया ऐलान, नवरात्रि पर मिलेगी व्रत वाली थाली

नवरात्रि पर रेलवे ने किया स्पेशल मेन्यू का ऐलान भक्तों को उपलब्ध होगी व्रत वाली …