Breaking News

निलंबित सांसदों को मिला शरद पवार का समर्थन,उन्होंने कहा—‘मैं भी उनके (आठ निलंबित राज्यसभा सांसदों) आंदोलन में हिस्सा लूंगा।’

  • ममता के बाद सांसदों को मिला एनसीपी का समर्थन 
  • शरद पार एक दिन का रखेंगे उपवास 
  • समर्थन और विरोध में रखे जा रहे उपवास

नेशनल डेस्क : कृषि विधेयक को लेकर संसद में चल रहे विरोध को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का समर्थन मिला है। बीते दिनों विपक्षी पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्यसभा में हंगामा किया, उपसभापति से अनुचित व्यवहार किया। इसके बाद विपक्षी दलों के सांसदों ने सदन की चर्चा का बहिष्कार किया। इस पर कार्रवाई करते हुए सभापति ने 8 सांसदों को निलंबित कर दिया। अब उन्होंने इन सांसदों के समर्थन में आज उपवास रखने का एलान किया है।

एनसीपी अध्यक्ष  शरद पवार ने कहा, ” मैं उनके (आठ निलंबित राज्यसभा सांसदों) आंदोलन में भी हिस्सा लूंगा। मैं समर्थन में एक दिन का उपवास करूंगा।” इस बात की जानकारी ANI ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी। 

सांसद नासिर हुसैन ने सत्र का बहिष्कार करने को लेकर दिया बयान

वहीं दूसरी तरफ संसद के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही विपक्षी पार्टियों ने मौजूदा मानसून सत्र में राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद निलंबित आठ सांसदों ने संसद भवन परिसर में अपना धरना खत्म कर दिया।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन ने कहा, “सभी विपक्षी दलों ने शेष सत्र का बहिष्कार करने का फैसला किया है। उन्होंने धरने पर बैठे सभी लोगों से इसे खत्म करने और बाकी सत्र का बहिष्कार करने में शामिल होने की अपील की थी। इस तरह हमने यह धरना समाप्त किया है।”

उपसभापति उपवास कर विपक्ष की आत्मशुद्धि की कर रहे कामना 

 

बता दें कि अपने साथ हुए अनुचित व्यवहार को लेकर राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश भी उपवास पर हैं। उन्होंने चौबीस घंटे का उपवास रखा है। उप सभापति ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के खत लिखा और कहा कि शायद उनके इस उपवास से सदन में इस तरह के आचरण करने वाले माननीय सदस्यों के अंदर आत्मशुद्धि का भाव जगे।

हरिवंश ने कहा कि कल 23 सितंबर राष्ट्रकवि दिनकर की जन्मतिथि है जो इस सदन के दो बार सदस्य रहे। उन्होंने कहा, “आज 22 सितंबर से कल 23 सितंबर की सुबह तक 24 घंटे का उपवास पर रहूंगा। काम काज की गति न रूके इसलिए उपवास के दौरान भी राज्यसभा के काम काज में नियमित और सामान्य रूप से भाग लूंगा।”

About News Desk

Check Also

UP news: सीएम योगी ने बाढ़ग्रस्त 6 जिलों का किया हवाई सर्वेक्षण, राहत कार्य तेज करने के दिए निर्देश

यूपी में बाढ को लेकर एक्शन में सीएम योगी बाढ़ प्रभावित जिलों का किया हवाई …