Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश वाराणसी दौरे ...

वाराणसी दौरे पर सीएम योगी, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

  • 7 जुलाई को पीएम मोदी आएंगे वाराणसी

  • सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जायजा

  • काशी विश्नाथ मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों को परखने के लिए आज मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। पुलिस लाइन मैदान में मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जैसे ही नीचे उतरे वहां मौजूद जन प्रतिनिधियों, सहयोगी मंत्रियों के साथ प्रशासनिक अफसरों ने स्वागत किया। पुलिस लाइन से मुख्यमंत्री वाहनों के काफिले में सर्किट हाउस रवाना हो गये। जहां थोड़ी देर विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों पर की गई तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने सिगरा स्थित रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय शिक्षा समागम स्थल देखा। इसके बाद वह प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम की तैयारियों का जायजा लिया।

यह भी पढे़ं: दारोगा भर्ती मामले पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को लिखी चिठ्ठी, उच्चस्तरीय जांच की मांग की

इसके बाद सीएम योगी ने सर्किट हाउस सभागार में पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक कर पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को स्‍पष्ट आदेश दिया कि तैयारियों में कोई कमी न रहे। सभास्थल में आने वाले एक-एक व्यक्ति की गतिविधि पर पुलिस और इंटेलिजेंस यूनिट की नजर हो। पुलिस और प्रशासन के लोग अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करें। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी लगाई और पूजा अर्चना की।

बता दें की प्रधानमंत्री मोदी 7 जुलाई की दोपहर दो बजे सिकरौल स्थित एलटी कॉलेज परिसर में अक्षयपात्र मिड डे मील किचन का लोकार्पण करेंगे। इसेक बाद दोपहर लगभग 2:45 बजे प्रधानमंत्री रुद्राक्ष इंटरनेशल कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे। यहां वह नई शिक्षा नीति पर होने वाले अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद करीब 4 बजे प्रधानमंत्री डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां वह 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढे़ं: दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी बताई वजह

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular