Breaking News

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, बिल्डिंग गिरने से दो की मौत, बचाओ कार्य में जुटी NDRF

  • महाराष्ट्र स्थित रायगढ़ जिले में 5 मंजिला इमारत गिरी
  • इमारत में दबने से दो लोगों की हुई मौत
  • गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा यह हादसा दुखद है

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र स्थित रायगढ़ जिले में 5 मंजिला इमारत गिरी है इस हादसे में 2 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और 17 लोग घायल है, और अभी 18 लोगों के फंसे होने की खबर है। ये बिल्डिंग 10 साल पुरानी थी। ये इमारत महाड तहसील के काजलपुर में बनी थी। बता दें कि महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारी से बात करके घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य को सही तरह से करने का निर्देश दिया है।

वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया है कि यह इमारत 45 फ्लैट की थी। साथ ही यह भी बताया कि घायल लोगों को बहार के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो कि मुंबई से 170 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक प्रतिक्रिया बल एनडीआरएफ के जरिए लोगों के बचाव का कार्य चल रहा है। वहीं जिला कलेक्टर निधि चौधरी का कहना है कि इमारत के पहले तीन मंजिले गिरी उसके बाद उस बिल्डिंग से कुछ लोग बाहर आ गए और अपनी जान बचा ली, बाद में पूरी बिल्डिंग ढह गई। जिला संरक्षक मंत्री अदिती तटकरे ने कहा इस बिल्डिंग में 45 फ्लैट मौजूद थे। जिसमें 150 लोग रहते थे।

वही आपको बता दें कि इस हादसे की गृह मंत्री अमित शाह ने भी जानकारी ली है अमित शाह ने अपने ट्वीट पर लिखा, “महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुआ हादसा बहुत ही दुखद हादसा है। हम सभी संभव सहायता करेंगे हमने एनडीआरएफ से बात की है। उनकी टीम बचाव कार्य में अपना भी सहयोग देगी मैं सभी के सुरक्षित होने की दुआ करता हूं”। इन सबके चलते घटना का एक ऐसा वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें इमारत गिरने के बाद वहां धूल ही धूल दिखाई दे रही है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा कितना गंभीर था।

About Misbah Khanam

Check Also

Exam Paper Leak: छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का अंग्रेजी पेपर Youtube पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का लीक हुआ अंग्रेजी का पेपर 11वीं व 12वीं  खा …