Breaking News

उसरी चट्टी हत्याकांड: गाजीपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए बाहुबली बृजेश सिंह, 29 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई

  • एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए बाहुबली बृजेश सिंह

  • फायरिंग में मुख्‍तार के गनर सहित दो की हुई थी मौत

  • ऊसरी चट्टी कांड में आरोपी है बृजेश सिंह

यूपी डेस्क: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर हुए जानलेवा हमले के मामले में आरोपित माफिया बृजेश सिंह आज मंगलवार को गाजीपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। कड़ी सुरक्षा और कोर्ट में गहमागहमी के बीच बृजेश सिंह न्यायालय में पहुंचे। लेकिन एमपी-एमएलए कोर्ट के न्‍यायाधीश के अवकाश पर होने की वजह से अगली तारीख 29 अगस्‍त को नियत की गयी है। उसरी चट्टी कांड में सुनवाई के लिए बांदा से मुख्तार अंसारी को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जुड़ना था। बता दें कि पिछले दिनों ही हाईकोर्ट ने बृजेश सिंह को उसरी चट्टी कांड में जमानत दी है।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग, शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित भाईयों पर बरसाई गोली, एक की मौत

बता दें कि 15 जुलाई 2001 को मुख्तार अंसारी अपने निर्वाचन क्षेत्र मऊ जा रहे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 12.30 बजे उसरी चट्टी पर उनके काफिले पर पहले से घात लगाए हमलावरों ने स्वचलित हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ की फायरिंग में मुख्‍तार अंसारी के प्राइवेट गनर सहित दो लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में मुख्‍तार अंसारी ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पिछली कुछ सुनवाई में ब्रजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिंक में तकनीकी खामियों के कारण नहीं जोड़ा जा सका। इन दोनों के नहीं जुड़ पाने से कोर्ट की कार्रवाई प्रभावित हुई। फिलहाल इस मामले में ब्रजेश सिंह को हाई कोर्ट से राहत मिली हुई है।

गौरतलब है कि माफिया बृजेश सिंह को जमानत मिलने के बाद आज पहली पेशी हुई है। जिला सहायक शासकीय अधिवक्‍ता नीरज श्रीवास्‍तव ने बताया कि निजी कारणों से विशेष जज रामसुध सिंह के अवकाश पर होने की वजह से अगली तारीख 29 अगस्‍त को नियत की गयी है। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाली पुलिस के साथ ही आसपास थानों की पुलिस व एक प्लाटून पीएसी के जवान तैनात थी। कचहरी परिसर को चारों तरफ से बैरिकेट कर दिया गया था। शहर के प्रत्येक चौराहे पर पुलिस के जवान सुरक्षा कारणों से तैनात किए गए थे।

यह भी पढ़ें: नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी के समर्थकों को राहत, सोसाइटी में बवाल करने के आरोप में 6 लोगों को मिली जमानत

About Ravi Prakash

Check Also

UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

मुजफ्फरनगर में बारिश से बड़ा हादसा बरसात में कच्चे मकान की छत गिरी मलबे में …