Breaking News

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान- 2022 में सरकार बनने पर 25 लाख रुपये की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ देंगे

  • यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों पर
  • अखिलेश यादव ने की एक बड़ी घोषणा
  • किसान शहादत सम्मान राशिदेने का किया एलान

यूपी डेस्क : यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं। राजनीतिक दलों के नेता जनता को लुभाने के लिए मैदान में उतर आए हैं। तो वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के सम्मान में उनके परिजनों को यूपी में 2022 में सरकार बनने पर 25 लाख रुपये की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ देने का एलान किया है।


ये कहा अखिलेश य़ादव ने..

अखिलेश यादव ने बयान जारी कर कहा कि, किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी।

तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने पर मुहर लगी

वहां, बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने पर मुहर लग गई। प्रधानमंत्री मोदी ने कानूनों को वापस लेने की घोषणा के दौरान कहा था कि, यह कानून किसानों के हित में हैं पर हम उन्हें समझाने में असफल रहे। हालांकि, इसके बाद भी किसानों ने अपनी अन्य मांगों को लेकर आंदोलन जारी रखने का एलान किया है।

बता दें, किसान आंदोलन को शुरू हुए एक वर्ष पूरा हो चुका है। इस अवधि में करीब सात सौ किसानों की शहादत हुई है। किसानों की मांग है कि अब सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर भी मंजूरी दे और अब तक जितने भी किसानों के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में मुकदमें दर्ज किए गए हैं। उन्हें वापस ले। बता दें यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में मौका न गंवाते हुए सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं।

 

About News Desk

Check Also

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे तीन छात्रों की निकाली गई शव यात्रा

फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे छात्र अनशन पर बैठे तीन छात्रों …