Breaking News

Kaali Poster Row: फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर बढ़ा विवाद, डायरेक्टर के खिलाफ यूपी और दिल्ली में FIR दर्ज

  • फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद

  • यूपी और दिल्ली में फिल्म के पोस्टर को लेकर डायरेक्टर FIR दर्ज

  • निर्माता के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप

नेशनल डेस्क: फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में फिल्म के पोस्टर को लेकर डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने भी निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

यूपी में इन आरोपों पर दर्ज की FIR दर्ज
यूपी पुलिस ने हिंदू देवताओं के अपमानजनक पोस्टर को लेकर ये एफआईआर सोमवार को हजरतगंज थाने में दर्ज हुई। पुलिस ने फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है।

इन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज
यूपी पुलिस ने धारा 120 बी, 153 बी, 295, 295 ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा डायरेक्टर पर आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 भी लगाई गई है। वहीं दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने भी ‘काली’ फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज
वहीं दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने काली फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मणिमेकलाई का बयान
मणिमेकलाई ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा, “मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज के साथ रहना चाहती हूं जो बिना किसी डर के मेरे विश्वास को बोलती है। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है।

“उन्होंने और पोस्ट में कहा, “फिल्म एक शाम टोरंटो शहर की सड़कों पर काली के टहलने के दौरान की घटनाओं के बारे में है। अगर वे फिल्म देखते हैं, तो वे ‘अरेस्ट लीना मणिमेकलाई’ के बजाय ‘लव यू लीना मणिमेकलाई’ हैशटैग लगाएंगे।”

क्यों है विवाद
फिल्म काली का एक पोस्ट जारी किया गया है. इस पोस्टर में हिंदू देवा मा काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। अपनी देवी को इस रूप में देखना किसी भी हिंदू के लिए असहनीय है। इसी के चलते अब सोशल मीडिया से लेकर देश-विदेश में हिंदू समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

About News Desk

Check Also

जदयू जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ का लिया संकल्प

बापू भवन टाउन हॉल में सैकड़ों ने लिया “भाजपा भगाओ देश बचाओ” का संकल्प  यूपी …