Breaking News

Airtel 5G Plus: उत्तर प्रदेश के इन शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सर्विस

  • आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज में पहुंचा एयरटेल 5G सर्विस

  • अब तक उत्तर प्रदेश केलखनऊ और वाराणसी में पहुंच चुका है एयरटेल 5G

  • एयरटेल देश में अपनी 5जी सर्विस का तेजी से विस्तार करने में प्रयासरत है

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के कुछ और शहरों में 5जी सर्विस शुरु करने की घोषणा की है। एयरटेल ने आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज में 5G सर्विस Airtel 5G Plus शुरू करने का ऐलान किया है। एयरटेल 5G की सर्विस पहले से ही लखनऊ और वाराणसी में लाइव हैं। कंपनी ने कहा कि एयरटेल 5जी प्लस सर्विस ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी, क्योंकि कंपनी लगातार अपने नेटवर्क का निर्माण और रोलआउट प्रोसेस कर रही है।

ये भी पढ़ें:-समस्याओं के समाधान के लिए स्टार्टअप की तरह काम कर रही है सरकार: पीयूष गोयल

हाल ही में एयरटेल ने ओडिशा के भुवनेश्वर, कटक और राउरकेला में अपनी 5जी सर्विस Airtel 5G Plus को रोलआउट किया है। एयरटेल देश में अपनी 5जी सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है। कंपनी इस सेवा को चरणबद्ध तरीके से शुरू कर रही है। कंपनी ने कहा कि एयरटेल के साथ यूजर्स एक सुपरफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं, जो उन्हें हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो और वीडियो को तुरंत अपलोड करना जैसी सुविधा की अनुमति देगा।

Airtel 5G Plus launch: List of Airtel 5G compatible smartphones

सभी शहरों में मिलेगी कनेक्टिविटी

Airtel 5G Plus अब देश के कई शहरों में लाइव हो गई है, जिनमें जम्मू और कश्मीर, इंदौर, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम, हिसार,रोहतक, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, शिमला, इंफाल, अहमदाबाद, विजाग, भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला और पुणे शामिल हैं। कंपनी का लक्ष्य 2023 के अंत तक सभी शहरों में कनेक्टिविटी उपलब्ध कराना है।

Airtel 5G Plus सर्विस हुई लांच, 4G के रेट पर मिलेगी 5G की सुविधा - Airtel  5G Plus launched, 5G will be available at the rate of 4G

Airtel ने सबसे पहले की 5G की लॉन्चिंग

एयरटेल ने 2021 में पहली बार अपनी 5जी सर्विस का परीक्षण शुरू किया था और यह भारत में आधिकारिक तौर पर 5जी लॉन्च करने वाला पहला टेलीकॉम ऑपरेटर भी है। कंपनी ने उत्तर प्रदेश में 5G लॉन्चिंग के दौरान कहा कि एयरटेल यूजर्स अपने मौजूदा एयरटेल 4जी सिम कार्ड पर 5जी सर्विस का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही मौजूदा रिचार्ज प्लान पर 5जी का लाभ उठाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:-SUN Mobility मोबिलिटी : 2025 तक 10 लाख वाहनों को जोड़ने का लक्ष्य

About Sakshi Singh

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …