Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव न...

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज, कहा- सपा के समय में अक्षय पात्र योजना शुरु हुई थी

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट

  • ‘सपा कार्यकाल में शुरु हुई थी अक्षय पात्र योजना’

  • ‘5 साल से बीजेपी सरकार ने बंद कर रखा था’

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए अपने कार्यकाल में अक्षय पात्र योजना के शुभारंभ की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि सपा के समय छात्रों को पौष्टिक व गर्म आहार हेतु शुरू की गयी ‘अक्षय पात्र योजना’ को पिछले 5 साल में तो भाजपा सरकार ने बंद रखा पर अब भाजपा के खिलाफ छात्रों व युवाओं के आक्रोश से डरकर ये योजना भाजपा सरकार मजबूर होकर शुरू कर रही है। सपा के समय प्रस्तावित सभी 11 जगहों पर ये शुरू हो!

यह भी पढ़ें: सिराथू विधायक पल्लवी पटेल मेंदाता हॉस्पिटल में भर्ती, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने जल्द ठीक होने की कामना की

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में 1812 करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री एलटी कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से बने आधुनिक केंद्रीय किचन का भी उद्घाटन करेंगे। यह रसोईघर 24 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। वृंदावन और लखनऊ में अक्षय पात्र के दो रसोईघर पहले से है। लखनऊ में 1,400 स्कूलों के 1,25,000 बच्चों को प्रतिदिन मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। अक्षय पात्र रसोईघर का दायरा अन्य जिलों में भी बढ़ाया जाएगा।

योगी सरकार का लक्ष्य है कि छह माह बाद इस रसोईघर की क्षमता बढ़ाकर एक लाख कर दी जाए और एक साल बाद तक इसका दायरा बढ़ाकर दो लाख किया जाए। केंद्रीकृत रसोईघर की शुरुआत होने से परिषदीय स्कूल के शिक्षकों को मिड डे मील बनवाने से निजात मिलेगी और वहीं बच्चों को भी मशीनीकृत आधुनिक रसोई से शुद्ध व पौष्टिक गरमा गरम मध्याह्न भोजन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का कल लखनऊ दौरा, राष्ट्रपति चुनाव के लिए मांगेंगी समर्थन

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular