Sunday, August 14, 2022
Home विदेश Britain: बगाव...

Britain: बगावत के चलते बोरिस जॉनसन ने दिया ब्रिटेन के पीएम पद से इस्तीफा

  • ब्रिटेन के बोरिस जॉनसन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

  • मंत्रियों की बगावत के कारण पीएम पद से दिया इस्तीफा

  • सरकार में 50 से ज्यादा दिए जा चुके हैं इस्तीफे 

इंटरनेशनल डेस्क: ब्रिटेन के बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि उन्ही के मंत्रियों की बगावत के कारण पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें :-

बता दें, बीते दिन उनकी सरकार में 50 से ज्यादा इस्तीफे दिए जा चुके हैं। उनकी सेक्रेटरी सिमन हर्ट ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। सत्ताधारी कंज़र्वेटिव पार्टी के भीतर जारी इस अंदरूनी कलह के चलते अब ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी के ओर से भी बोरिस जॉनसन के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। लेबर पार्टी द्वारा बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन की सरकार चलाने में अक्षम बताते हुए यह मांग की जा रही है।

क्या था ‘पार्टी गेट’ विवाद?

जून 2022 में बोरिस पर आरोप लगा था कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच 19 जून, 2020 को जॉनसन ने पार्टी का आयोजन किया था। इस दिन उनका जन्मदिन था और वे 56 साल के हुए थे। इस दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन की पत्नी कैरी ने पार्टी का आयोजन किया था।

इस कार्यक्रम में करीब 30 लोग शामिल थे, जिस समय पार्टी आयोजित की गई उस वक्त कोरोना लॉकडाउन लागू था, और कार्यक्रमों में दो से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं थी। इस पूरे विवाद को पार्टीगेट घोटाला नाम दिया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular