Breaking News

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

  • BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान

  • तीन लोग हुए शामिल

खेल डेस्क:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई की ओर से क्रिकेट सलाहकार समिति की नियुक्ति की घोषणा  कर दी है। समिति की ओर से कहा गया है कि बीसीसीआई में 3 लोगों को शामिल किया गया है ।

ये भी पढ़ें:-BSF ने मनाया 58वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रम किए गए आयोजित, दिग्गजों ने दी बधाई

इन 3 लोगों को मिली जगह

जिन लोगों को इसमें जगह मिली है उसमें अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। इन लोगों पर नई चयन समिति चुनने की जिम्मेदारी होगी। पिछले साल मदन लाल ने इस सलाहकार समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन उसके बाद आरपी सिंह और सुलाक्ष्ना नाइक ने भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का इंटरव्यू लिया था।

कौन हैं ये दिग्गज

आपको बता दें कि अशोक मल्होत्रा ने 7 टेस्ट और 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हाल ही में भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। जतिन परांजपे ने भारत के लिए 4 एकदिवसीय मैच खेले हैं और वह वरिष्ठ पुरुषों की चयन समिति का हिस्सा भी रह चुके हैं।जतिन परांजपे ने भी चार एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। सुलक्षणा नाइक को अभी भी ज्यादा इसमें दी गई है। सुलक्षणा नाइक 11 साल के करियर के दौरान भारत के लिए दो टेस्ट, 40 वनडे और 31 टी-20 मुकाबले खेले हैं।

समिति को किया गया था भंग

आपको बता दें कि पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट के चयन समिति को भंग कर दिया गया था। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त किया गया था। अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे को मदनलाल और रूद्र प्रताप सिंह की जगह शामिल किया गया है। चेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थी।

About Mansi Sahu

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …