Breaking News

पटना स्मार्ट सिटी के तहत करोड़ो की मेगा स्क्रीन का उद्घाटन, किराए पर भी उपलब्ध

  • पटना स्मार्ट सिटी के तहत मेगा स्क्रीन का उद्घाटन
  • 6.98 करोड़ रूपए की लागत से बनी स्क्रीन
  • 5000 लोग एक साथ बैठकर देख सकते हैं

बिहार डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सभी पार्टियां पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। सीएम नीतीश कुमार द्वारा जनता के हित में कई तरह की सेवा उपलब्ध करा रहे हैं तो एंटरटेन करने का अवसर भी नहीं चूक रहे हैं। पटना के लोगों को 75 फीट लंबे और 42 फीट चैड़े मेगास्क्रीन पर फिल्म देखने का मौका मिलेगा। यह पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुआ।

सबसे पहले सीएम नीतीश कुमार का भाषण प्रसारित किया

बता दें कि एक मैदान में बैठकर कम से कम 5000 लोग इस स्क्रीन का लुत्फ उठा सकते हैं। पटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की 6.98 करोड़ की लागत वाली यह देष की पहली मेगा स्क्रीन परियोजना का शनिवार को सीएम ने उद्घाटन किया। मेगा स्क्रीन पर सबसे पहले सीएम का भाषण प्रसारित किया गया।

Read More Stories 
दिन अस्त के बाद फिल्मों का प्रसारण संभव

गांधी मैदान इस मैगा स्क्रीन उद्घाटन के बाद इस पर ही सैंकड़ों लोगों ने सीएम को देखा और सुना। सभी सरकारी कार्यक्रम को भी इस मेगा स्क्रीन पर झलक के लिए प्रसारित किया गया। डाॅल्बी डिजिटल साउंड सिस्टम से लैस इस स्क्रीन पर दिन अस्त के बाद फिल्मों का प्रसारण संभव है।

किराए पर ले सकेंगे स्क्रीन

गांधी मैदान के गेट नंबर 3 और 4 के पास एक कंट्रोल रूम बना है, जहां से वीडियो प्रसारित होगा और टेक्निकल वर्क भी। पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी व नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा कि इस मेगा स्क्रीन को किराए पर भी लिया जा सकेगा।

13.68 लाख कामगारों के बैंक खाते में करोड़ रूपए ट्रांसफर

सीएम ने शनिवार को 13.68 लाख कामगारों के खाते में 273.56 करोड़ रूपए ट्रांसफर किए है। इसे एक कोविड 19 की विशेष सहायता के रूप में हर कामगारों के खातों मे 2000 रूपए भेजे गए है। सीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि गरीब तबके को 50-50 हजार दिए जाएंगे। यह पैसा अधितम दलित, महादलित, आदिवासी और पिछड़े लोगों को दिया जाना है। वहीं जल जीवन हरियाली और ग्रामीण, नगर विकास व श्रम संसाधन विभाग की योजनाओं के उद्घाटन -षिलान्यास समारोह को संबोधित किया। संबोधन के दौरान कहा ज्यादा से ज्यादा शवदाह गृह बनाए जाएंगे।

Read More Stories 

About News Desk

Check Also

Patna Dengue Update: बिहार की राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, बीते 24 घंटे में मिले 15 नए मरीज

बिहार की राजधानी में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप पटना में बीते 24 घंटे में …