Breaking News

Dream11 ने VIVO की जगह लेते हुए बनाई IPL में जगह, 2022 तक रह सकता है टाइटल

  • आईपीएल में अब ड्रीम 11 टाइटल 
  • 222 करोड़ की बोली के साथ बनाई अपनी IPL में जगह

स्पोट्स डेस्क: VIVO की जगह लेते हुए ड्रीम11 ने बनाई आईपीएल में जगह। 222 करोड़ की बोली के साथ साढ़े चार महीने के लिए ड्रीम11 आईपीएल का टाइटल प्रयोजन करने का अधिकार ले लिया है। इस साल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के मैच यूएई में खेले जाएंगे जो कि 19 सितंबर से शुरू होंगे। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पीटीआइ को बताया है कि ड्रीम11 आईपीएल का प्रयोजन 2022 तक जारी रह सकता है। साथ ही 3 साल के लिए प्रति वर्ष औसत 234 करोड़ रुपये आएगा।

दरअसल भारत और चीन के बीच सीमा पर चलते तनाव की वजह से VIVO और BCCI ने 440 करोड़ रुपये के करार को निलंबित कर दिया था। बता दें टाटा समूह ने आखरी बोली नहीं लगाई थी, वहीं दो शिक्षा कंपनियां अनएकेडमी ने 170 करोड़ और बायजुस ने 201 करोड़ के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे।

BCCI के सूत्रों का कहना है कि ड्रीम11 से मिलने वाली प्रयोजन राशि के साथ-साथ, अनअकैडमी और भुगतान ऐप के प्रयोजन पूल में आने से घाटा कम से कम होगा। बीसीसीआई को प्रयोजन के लिए 40-40 करोड़ रुपए इन दोनों ही कंपनियों ने दिए हैं इसका यह मतलब है कि बोर्ड को कुल 222 + 80 करोड़ यानि 302 करोड रुपए दिए जाएंगे। वहीं BCCI के अधिकारी ने कहा चार महीने के समय के लिए ये एक सही सौदा है।

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …