Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश ईडी ने आजम की...

ईडी ने आजम की पत्नी और बेटे को जारी किया नोटिस, 15 जुलाई से पहले पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया

  • सपा नेता आजम खान की बढ़ी मुश्किलें

  • ईडी ने बेटे और पत्नी को जारी किया नोटिस

  • मनीलॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में करीब सैकड़ों मामलों का सामना कर रहे सपा नेता और उनके परिवार को अब प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का सामना भी करना होगा। दरअसल, जौहर विश्वविद्यालय से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने आजम की पत्नी तंजीम फातिमा एवं बेटे अब्दु्ल्ला आजम को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। इन दोनों को ही पुलिस ने अलग-अलग पूछताछ के लिए बुलाया है। मामला रामपुर के जौहर विश्वविद्यालय से जुड़ा है। जांच एजेंसी को विश्वविद्यालय में फंडिंग के नाम पर मनी लॉन्ड्रिंग का शक है।

यह भी पढे़ं: दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी बताई वजह

ईडी जौहर विवि से जुड़े मामले की जांच कर रहा है। मामले में आजम से सीतापुर जेल में बंद रहने के दौरान दो बार पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने अब्दुल्ला और तजीन के बैंक खातों को भी खंगाले हैं। आजम की पत्नी और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को इस सप्ताह लखनऊ में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष अलग से पेश होने के लिए कहा गया है। अब्दुल्ला रामपुर की स्वार सीट से विधायक हैं। जबकि तजीन रामपुर से पूर्व विधायक रह चुकी हैं।

बता दें हाल ही में यूपी की रामपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने 42,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की और सपा नेता आजम खान के बेहद करीबी माने जाने वाले सपा उम्मीदवार मोहम्मद आसिम राजा को इस सीट से हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके रामपुर की जनता की जीत को हार में बदल दिया। आजम ने दावा किया कि कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था ईमानदारी से चुनाव कराए और अगर उनका उम्मीदवार हार जाए, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

यह भी पढे़ं: यूपी में वन महोत्सव का आगाज, चित्रकूट में सीएम योगी ने हरिशंकरी का पौधा लगाया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular