Breaking News
pranav mukharji

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी नाज़ुक, सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर

नेशनल डेस्क:पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत काफी नाज़ुक है। सेना के  रिसर्च एंड रेफरल(आर एंड आर) अस्पताल ने मंगलवार उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। एक दिन पहले ही उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी।सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी।मुखर्जी को सोमवार की दोपहर के समय पूर्व राष्ट्रपति को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सोमवार को मुखर्जी ने ट्वीट कर खुद अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, “अन्य कारणों से अस्पताल गया था, जहां पर आज कोविड-19 जांच पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। पिछले सप्ताह मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना की जांच करवाएं।”

आर एंड आर अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया , “पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सोमवार 10 अगस्त, को गंभीर स्थिति में 12:07 पर दिल्ली छावनी स्थित सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में हुई चिकित्सीय जांच में निकला की उनके मस्तिष्क में एक बड़ा सा थक्का है, और आपातकालीन सर्जरी की गई। सर्जरी होने के बाद भी उनकी हालत नाजुक बनी है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर पिता की तबीयत के बारे में जानकारी ली। और उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अस्पताल जाकर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

About Misbah Khanam

Check Also

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच में मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढ़ेर

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच में मुठभेड़ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी …