Breaking News

IND vs NZ 3rd ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, 3-0 से वनडे सीरीज टीम इंडिया ने अपने नाम की

  • भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया

  • भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की

  • न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य भारत ने रखा

इंदौर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने यह मैच 90 रन से अपने नाम किया और सीरीज भी 3-0 के अंतर से जीत ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 295 रन ही बना पाई ।

ये भी पढ़ें:-WFI विवाद पर देर रात नहीं बनी बात! खेल मंत्री अनुराग ठाकुर थोड़ी देर में पहलवानों से करेंगे मुलाकात,

वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बनी भारत

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने इस तीन मैच की वनडे सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से हरा दिया। युजवेन्द्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने सेंटनर का कैच पकड़कर न्यूजीलैंड की पारी समाप्त की। सैंटनर ने 29 गेंद में 34 रन बनाए। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 27 जनवरी को रांची में होगी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारियां खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने शतकीय पारी खेली। वहीं उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। हेनरी निकोलस और सेंटनर ने कोशिश की, लेकिन दोनों अर्धशतक नहीं लगा सके। अंत में भारत ने यह मैच 90 रन से जीत लिया।

ये भी पढ़ें:-खेल मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा- धरने पर बैठे रेसलर्स से करेंगे मुलाकात

About Sakshi Singh

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …